समय पर फ्लैट नहीं देने वाले बिल्डर की संपत्ति जब्त होगी- सीएम योगी

नई दिल्ली:  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिल्डरों की मानमानी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बिल्डर यदि नियम को तोड़ते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अगर तय वक्त पर ग्राहकों को उनका फ्लैट नहीं दिया जाता है तो बिल्डर की संपत्ति तक जब्त की जाएगी। अब उनकी मनमानी नहीं चलेगी।

एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा नियम की अनदेखी अब नहीं चलेगी। जिन्हें काम करना है उन्हें नियम का भी पालन करना होगा।

दरअसल गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों की मनमानी से हर वो इंसान त्रस्त है जिन्होंने यहां फ्लैट खरीदे हैं। लोग जब प्लैट बुक करवाने गए थे उस वक्त तो उनका स्वागत किया गया, बड़े बड़े सपने दिखाए गए, बातों से लग्जरी घर में रहने के सुख का एहसास कराया गया लेकिन जब साल दर साल वक्त बीतता गया बैंकों की ईएमआई कटती रही और मकान का किराया भी चुकाना पड़ा तब जाकर उन फ्लैट खरीदारों को पता चला कि बिल्डरों ने मीठा बोलकर उन्हें चूना लगा दिया।

जिनसे दो से तीन साल में फ्लैट देने का वादा किया गया था वो दस साल से बस इंतजार ही कर रहे हैं। हालात ये हो गए हैं कि अब ना तो बिल्डर से मुलाकात होती है और ना ही बिल्डर के ऑफिस में कोई सीधे मुंह बात करने को तैयार है। एक आंकड़े के मुताबिक गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों के 400 प्रोजेक्ट्स वक्त से काफी पीछे चल रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply