अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर सीएम योगी ने कह दी बड़ी बात

नई दिल्ली: सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार अयोध्या पहुंचे। उन्होंने वहां हनुमान गढ़ी में पूजा की। जिसके बाद वो सरयू तट पर गए। सीएम ने सरयू नदी में रोजाना आरती शुरु करने की बात भी कही। सीएम ने अपने इस अयोध्या दौरे पर रामलला के दर्शन भी किये। सीएम ने राम की नगरी अयोध्या में तकरीबन 9 घंटे बिताए।

अयोध्या में सीएम योगी ने जय श्रीराम के नाम का नारा भी लगाया। सीएम ने अपने इस दौरे में राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी बात भी कही। सीएम ने कहा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता बातचीत से निकाला जाएगा। सीएम ने कहा पहले की सरकारों ने अयोध्या पर कोई ध्यान नहीं दिया।
सीएम योगी अयोध्या में महंत नृत्य गोपाल दास के 79वें जन्मोत्सव कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इसी कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा अयोध्या में राम मंदिर का हल बातचीत से निकालेंगे। यूपी सरकार बातचीत के लिए हर संभव प्रयास करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है इस मसले का हल बातचीत से निकाला जाए।

अयोध्या में विकास कार्य के लिए सीएम योगी ने 350 करोड़ रुपये दिये। यहां सड़क निर्माण के लिए अलग से 50 करोड़ रुपये देने की बात भी कही गई। सीएम ने सरयू महोत्सव मनाने की बात भी कही। साथ ही वाराणसी की तर्ज पर सरयू नदी के तट पर आरती के आयोजन की बात भी कही।

Loading...