केवल दो महीने में ही यूपी के मुख्य सचिव हटाए गए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे चुनाव करीब आ रहा है फेरबदल और बर्खास्ती का दौर भी शुरु हो गया है। एक दिन पहले सोमवार को ही सीएम अखिलेश यादव ने अपने दो मंत्रियों गायत्री प्रजापति और राजकिशोर सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया। उसके एक दिन बाद यानि मंगलवार को सीएम ने मुख्य सचिव दीपक सिंघल को मुख्य सचिव के पद से हटा दिया है। उनकी जगह राहुल भटनागर को मुख्य सचिव बनाया गया है।

हलांकी अभी ये साफ नहीं है कि दीपक सिंघल को किन वजहों से हटाया गया। लेकिन सूत्र बताते हैं कि दीपक सिंघल सीएम अखिलेश यादव की पसंद नहीं थे। उनके मुख्य सचिव बनने के बाद से ही इस पद के लिए किसी दूसरे नाम की तलाश की जा रही थी। यही वजह है कि दीपक सिंघल का विकल्प मिलने के बाद उन्हें मुख्य सचिव के बद से हटा दिया गया। सिंघल को दो महीने पहले ही मुख्य सचिव बनाया गया था। इससे पहले वो कृषि मंत्रालय में प्रिंसिपल सेक्रेट्री थे। उससे पहले सिंघल प्रिंसिपल सेक्रेट्री होम थे। लेकिन वहां भी उन्हें अखिलेश यादव पसंद नहीं करते थे। जिसके बाद उन्हें कृषि मंत्रालय में भेज दिया गया था।

दीपक सिंघल और राहुल भटनागर दोनों 1983 बैच के आईएएस हैं। राहुल भटनागर फाइनेंस में थे। वहां के बाद उन्हें यूपी का मुख्य सचिव बनाया गया है।

-Akhilesh yadav, Deepak Singhal, Rahul Bhatnagar, Gayatri Prasad Prajapati, Rajkishor singh,

Loading...