CM अखिलेश ने सुल्तानपुर से चुनाव प्रचार शुरु किया क्योंकि यहां जीते तो सरकार पक्की




लखनऊ:  उत्तरप्रदेश में विधानसभा की 403 सीटें हैं। लेकिन एक सिट ऐसा है जिसपर हर राजनीतिक दल जीत हासिल करना चाहती है। सीएम अखिलेश भी इसी विश्वास और इस सीट की अहमियत से वाकिफ हैँ। यही वजह रही कि सीएम ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत इस खास सीट से शुरु की। ये सीट है सुल्तानपुर सदर। जहां पिछले दिनों सीएम अखिलेश ने अपनी पहली चुनावी सभा की थी।

सुल्तानपुर सदर में पांचवे चरण में मतदान होना है। सुल्तानपुर सदर खास इसीलिए है क्योंकि इस सीट पर जिस पार्टी को जीत मिली है यूपी में उसी की सरकार बनी है। एक दो बार की बात नहीं इस सीट को 1969 से लकी माना जाता है। 1969 में कांग्रेस से लेकर 2012 में समाजवादी पार्टी तक का इतिहास बताता है कि जिसने सुल्तानपुर सदर सीट जीत ली समझो यूपी में उसकी सरकार बन गई।

पारिवारिक झगड़ा सुलझाने के बाद जब अखिलेश ने सुल्तानपुर से अपने चुनाव प्रचार का आगाज किया तो उनका ये फैसला जरा हैरान करनेवाला था। क्योंकि यहां चुनाव पांचवे चरण में होना है। जबकि दूसरे राजनीतिक दल उस इलके में अपना फोकस कर रहे हैं जहां चुनाव पहले या दूसरे चरण में होना है। महज तीन दिनों में सुल्तानपुर में अखिलेश के चुनावी सभा की तैयारी की गई थी।

अगर इस सीट के लकी इतिहास को देखों तो आपको भी समझ आ जाएगा कि क्यों सुल्तानपुर सदर की सीट को इतना लकी माना जाता है।
aspirants-list-up-election-2017

Loading...