नोएडा में लाइक घोटाले के बाद अब 500 करोड़ का ‘क्लिक कांड’




नई दिल्ली: सोशल साइट्स पर लाइक के बदले पैसे देने के मामले में हुए 3700 करोड़ के घोटाले की जांच अभी चल ही रही है। इसी बीच एक और गड़बड़ी सामने आई है। इसबार नोएडा में ‘क्लिक कांड‘ सामने आया है। यही नहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि ये क्लिक कांड 500 करोड़ का हो सकता है। इस कंपनी में ढाई लाख निवेशक हैं और कंपनी का नाम है वेबवर्क। निवेशकों को अब अपनी रकम के डूबने का डर सता रहा है।

दरअसल कंपनी ने नोटिस देकर बताया है कि अब वो नियमित रुप से 20 अप्रैल के बाद ही कारोबार करेगी। इसके साथ ही एक दो महीने भी लिखा गया है। जिस वजह से लोगों में भ्रम की स्थिति बन गई है। हलांकि कंपनी में अपने विज्ञापन नें निवेशकों के पैसे लौटाने की बात भी कही है।

3700 करोड़ के Like घोटाले में सनी लियोनी से STF कर सकती है पूछताछ
कंपनी ने जो नोटिस निकाला है उसमें लिखा गया है कि बैंकिंग सिस्टम में फेरबदल के चलते ऑनलाइन पेमेंट में दिक्कत आ रही है। जैसे ही बैंकिंग सिस्टम ठीक होगा कंपनी पेमेंट और काम शुरु कर देगी। नोटिस में 20 अप्रैल के साथ साथ एक-दो महीने भी लिखा गया है। यही वजह है कि लोग घबरा रहा हैं। कहा ये भी जा रहा है कि कानून के चक्कर में पड़ने से बचने के लिए कंपनी ने अपना दफ्तर बंद किया है।

नोएडा के सेक्टर 2 में कंपनी का दफ्तर है। इस कंपनी ने सितंबर 2016 में काम शुरु किया था। लेकिन केवल 5 महीने में ही कंपनी का कारोबार 500 करोड़ तक पहुंच गया। कंपनी की तरफ से एक क्लिक के 5 रुपये दिये जाते थे। लेकिन कंपनी 6 रुपये देने का दावा कर रही थी। कंपनी ने मल्टिलेवल मार्केटिंग से लोगों को जोड़कर सोशल मीडिया पर ऐड प्रमोशन का झांसा दिया। नोटबंदी के दौरान लेनदेन पर नजर से बचने के लिए addsbook.com के नाम से नई साइट लॉन्च कर दी। इन्वेस्टर्स के इनवॉयस में उन्हें पब्लिशर बना दिया। ताकि ये बताया जा सके कि उन्होंने साइट पर ऐड दिया है।

महाठग अनुभव मित्तल ने सनी लियोनी, अमीषा पटेल के साथ मनाया था बर्थडे

कंपनी पर शक तब हुआ जब दिसंबर में कंपनी की तरफ से पेमेंट में टाल मटोल किया जाने लगा। लेकिन लोगों को कुछ भी साफतौर पर नहीं बताया जा रहा था। सोशल ट्रेड स्कैम के बाद एक इन्वेस्टर की शिकायत पर गुरुवार को पुलिस की साइबर सेल ने जांच शुरु की। शुक्रवार को कंपनी ने रविवार तक दफ्तर बंद रखने का नोटिस दिया जिसे बाद में 20 अप्रैल तक कर दिया गया। साथ ही एक-दो महीने की बात भी कह दी गई।

Loading...