RAJNATH SINGH MEHBOOBA MUFTI

कश्मीर में चीन भी फैला रहा है हिंसा-महबूबा मुफ्ती

कश्मीर में चीन भी फैला रहा है हिंसा-महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली:  जम्मू कस्मीर की सीएम महबूबा मुपी ने आज दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। तकरीबन 30 मिनट तक चली इस मुलाकात में महबूबा ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद कश्मीर में बने हालात की जानकारी दी। महबूबा ने कहा कश्मीर में अस्थिरता और हिंसा फैलाने के लिन चीन साजिश रच रहा है। महबूबा ने ये बात तब कही है जब कि सिक्किम में भारत से करारा जवाब मिलने के बाद चीन ने कहा था अगर सिक्कम में भारतीय सैनिक तैनात हो सकते हैं तो फिर कश्मीर में भी तीसरे देश की सेना घुस सकती है।

महबूबा ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद उनका शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में केंद्र सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में केंद्र सरकार का साथ मिल रहा है जब कि कश्मीर में हालात काफी विषम हैं। महबूबा बोलीं अमरनाथ यात्रियों पर हमला पूरे देश में हिंसा भड़काने की साजिश थी।

ANI

उन्होंने कहा हम कश्मीर में लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई लड़ रहे हैं। और जबतक पूरा देश राजनीतिक पार्टियां साथ नहीं देते हैं तब तक ये जंग जीती नहीं जा सकती है। कश्मीर के मौजूदा हालात में विदेशियों का हाथ है खासकर चीन इसमें टांग अड़ रहा है। दरअसल अबतक पाकिस्तान में कश्मीर में आतंकवादियों को भेजने और हालात बिगाड़ने के लिए साजिश रचता रहा है। वो काम पाकिस्तान आज भी कर रहा है। लेकिन अब उसे इसमें चीन का भी साथ मिल गया है।

धारा 370 हटाए जाने पर जब महबूबा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा यह कश्मीरियों की भावना से जुड़ा है। अभी हम लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई लड़ रहे हैं। यह लड़ाई जीतने के बाद धारा 370 पर बात होगी।

Loading...

Leave a Reply