जिसने भी इस वीडियो को देखा रोने लगा, कोहली ने भी किया शेयर

जिसने भी इस वीडियो को देखा रोने लगा, कोहली ने भी किया शेयर

नई दिल्ली:  सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक बच्ची दिखाई दे रही है जो पढ़ाई कर रही है। उसकी उम्र मुश्किल से तीन साल की होगी। वीडियो में बच्ची बुरी तरह से रोते हुए दिखाई दे रही है। उसी विडियो में एक महिला की आवाज भी सुनाई देती है जो शायद उसकी मां की आवाज है। वीडियो में मां अपनी बच्ची को पढ़ा रही होती है।

बच्ची को पढाने के लिए जो तरीका अपनाया गय है वो बेहद ही शर्मनाक है और एक सभ्य समाज में उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। इस वीडियो को जिसने भी देखा वो भीतर तक हिल गया। बच्ची की आंखों में मां का खौफ साफ तौर पर देखा जा सकता है।

इस वीडियो में दिख रही बच्ची की हालत इतनी दयनीय है कि इसे टीम इंडिये के कप्तान विराट कोहली ने भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने इस तरह से पढ़ाई के तरीके पर सवाल भी उठाए हैं। केवल विराट कोहली ही नहीं कई फिल्मी सितारों ने भी इसे गलत माना है और इसपर अपने हिसाब से कमेंट किया है।

इस वीडियो का सबसे हैरान करनेवाला दृश्य वो है जब बच्ची घबराहट की वजह 1-5 तक की गिनती सही से नहीं पा रही है। जिसके बाद मां थप्पड़ से उसकी पिटाई कर देती है। इसके बाद बच्ची बुरी तरह से बिलखने लगती है। लेकिन उसकी मां को उसपर जरा भी दया नहीं आती है। मां के इस बर्ताव को देखकर बच्ची को भीतर से गुस्सा भी आ रहा होता है लेकिन वो मजबूर है।

इसके बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि क्या हमारी शिक्षा व्यवस्था इस कदर बिगड़ चुकी है कि उसमें एक बच्चे का बचपन छीन लिया जाता है, जिसमें मां-बाप को कसाई बना दिया है, एक मां जो कि ममता की मूरत होती नर्म दिल की होती है वो इस तरह से सख्त हो जाती है कि अपनी तीन साल की मासूम बच्ची को बुरी तरह से पीटती रहती है।

Loading...

Leave a Reply