यूपी सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन

नई दिल्ली:  यूपी सरकार के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन हो गया। उनका निधन रविवार को शाम के साढ़े चार बजे के करीब गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ। बताया जा रहा है कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हुआ। चेतन चौहान कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे। उनकी उम्र 72 साल की थी। उनका अंतिम संस्कार कल किया जाएगा।

एक दिन पहले ही तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनकी किडनी फेल हो गई थी। जिसके बाद से ही उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। जुलाई में ही चेतन चौहान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

चेतन चौहान यूपी के अमरोहा विधानसभा से विधायक थे।  चेतन चौहान 1991 और 1998 में बीजेपी के टिकट पर सांसद भी चुने गए थे। चेतन चौहान यूपी सरकार के दूसरे मंत्री हैं जिनकी कोरोना की वजह से मौत हुई है। इससे पहले कमला रानी का लखनऊ के पीजीआई में कोरोना की वजह से मौत हुई थी।

पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक प्रगट किया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चेतन चौहान के निधन पर गहरा दुख जताया है। सीएम योगी ने ट्वीट किया पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी श्री चेतन चौहान जी के असामयिक निधन का व्यथित कर देनेवाला समाचार प्राप्त हुआ। प्रभु श्री राम चेतन चौहान जी के परिजनों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति एवं दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें।

राजनीति में आने से पहले चेतन चौहन क्रिकेटर थे। भारतीय टीम के अहम बल्लेबाज हुआ करते थे। वो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मैच खेल चुके थे। सात वनडे मुकाबले में भी उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया। टेस्ट में उनका सबसे ज्यादा स्कोर 97 रन रहा। टेस्ट मुकाबले में चेतन चौहान के नाम 2084 रन दर्ज हैं।

(Visited 45 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *