GST टैक्स रेट में होंगे बड़े बदलाव, राजस्व सचिव ने दिया बयान

नई दिल्ली:   GST को देश में बड़े आर्थिक सुधार के तौर पर देखा जा रहा है। लेकिन जीएसटी काउंसिल को अब ये एहसास हो रहा है कि कई जगहों पर इसमें सुधार की जरूरत है। वक्त वक्त पर उसमें सुधार किये भी जा रहे हैं। माना जा रहा है कि GST को स्थिर होने में साल भर का वक्त लगेगा। राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने कहा कि टैक्स रेट्स में बदलाव कर ही छोटे और मझोले कारोबारियों से टैक्स के बोझ को कम किया जा सकता है।

GST लागू होने के बाद के चार महीनों में जीएसटी काउंसिल ने 100 से ज्यादा कमोडिटीज के टैक्स रेट में बदलाव किया गया है। अधिया ने कहा GST में टैक्स रेट्स में बड़े सुधार की जरुरत है। उन्होंने कहा ये भी संभव है कि एक चैप्टर में दिये गए गुड्स अलग अलग टैक्स रेट में आ गए हों। हमें चैप्टर के हिसाब से वस्तुओं पर नजर डालनी चाहिए और यह देखा जाना चाहिए कि छोटे और मझोले कारोबारियों पर ज्यादा बोझ ना हो।

गुवाहाटी में 10 नवंबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की बैठक होनी है। अधिया ने कहा जितनी जल्दी हो इसमें सुधार के लिए हम उत्सुक हैं। लेकिन ये फिटनेंट कमेटी पर भी निर्भर करता है कि वो कितनी जल्दी इसपर काम करती है। अधिया ने कहा GST को स्थिर होने में एक साल का वक्त लगेगा। क्योंकि ये सभी के लिए नई व्यवस्था है।

Loading...

One thought on “GST टैक्स रेट में होंगे बड़े बदलाव, राजस्व सचिव ने दिया बयान

  • October 22, 2017 at 10:06 pm
    Permalink

    एक समय था जब गुजरती समाज देश का एक सबसे विश्वसनीय समाज समझा जाता था लेकिन आज इस प्रधान सेवक ने और उसके चाटुकारों ने उनके प्रति एक अविश्वास का वातावरण खड़ा कर दिया है जो इस देश के लिए अत्यंत घातक सिद्ध होगी l

Comments are closed.

%d bloggers like this: