इसबार चैत नवरात्र पर बन रहे हैं अति शुभ संयोग, घर, गाड़ी, प्रॉपर्टी खरीद लें

नीरज झा/डेस्क
नई दिल्ली:  लंबे समय से अगर आप नया घर या कोई संपत्ति खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस चैत्र नवरात्रि शुभ मुहूर्त के साथ बहुत अच्छे मौके है आपके पास। 18 मार्च से चैत्र नवरात्रि और हिंदू नववर्ष दोनों आरंभ हो रहा हैं । नए कार्य और स्थायी संपत्ति खरीदने के लिए ये नवरात्रि ज्योतिषियों के अनुसार बहुत खास माना जा रहा है। लगभग पूरी नवरात्रि 18 से 25 मार्च तक नया घर, ऑफिस, जमीन या अन्य स्थायी संपत्ति खरीदने के लिए शुभ रहेगा। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक इस दौरान सभी नक्षत्र शुभ स्थिति में रहेंगे, इसलिए इस दौरान किया गया कार्य  विशेष फलदायी रहेगा। News Trend India की टीम ज्योतिषाचार्य के कुछ जानकारियां आप तक पहुंचाने का काम कर रही है।
उज्जैन के ज्योतिषाचार्य – पं. चंदन व्यास
18 मार्च को कलश स्थापना के साथ  गुड़ी पड़वा और चैत्र नवरात्रि का पहला दिन है, ये एक अबूझ मुहूर्त है इस दिन खरीदी गई स्थायी संपत्ति जीवन को आनंददायी बनाएगी। इसके अलावा 22 और 23 मार्च को भी नया घर खरीदने के शुभ मुहूर्त हैं। इन दिनों में खरीदे गए नए घर से लोग उसमें जिंदगीभर आनंदपूर्वक रह सकेंगे । इसलिए नया घर या किसी भी तरह की प्रॉपर्टी खरीदने का विचार अगर मन में है तो उसे इन दिनों में पूरा कर लेना चाहिए। इस बार नव संवत्सर रविवार को शुरू होने से इस वर्ष का भूपति यानि राजा सूर्य है। कन्या लग्न में नवरात्रि और नव वर्ष का प्रारंभ होना कई सुयोग बना रहा है।
क्या कहते हैं ज्योतिषाचार्य – पं. मनीष शर्मा
दिनांक 18, 20 और 21 मार्च को ‘सर्वार्थसिद्धि’ अतिशुभ योग बन रहा है। इस दौरान खरीदी गई स्थायी संपत्ति से खरीदने वाले के सभी मनोरथ पूरे होंगे। 24 मार्च को त्रिपुष्कर योग बन रहा है, जिसमें कोई काम करने से उसका तीन गुणा फल मिलता है। 19, 23 और 25 मार्च भी अच्छे योग वाले दिन हैं। इस तरह इस  नवरात्रि के लगभग हर दिन में शुभ योगों का निर्माण  हो रहा है। इसलिए यह नवरात्रि नई संपत्ति के लिए बहुत शुभ हैै।
ज्योतिषियों का मानना है कि  यह समय अहम इसलिए भी है क्योंकि धन का संपत्ति में निवेश तो सुरक्षित होता ही है, लेकिन नवरात्रि जैसा त्योहार जुड़ जाए तो यह शुभ भी हो जाता है।
Loading...