जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म, दोबारा शुरु होगा ऑपरेशन ऑल आउट

नई दिल्ली:  जम्मू-कश्मीर में सीजफायर पर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य में चल रहे एकतरफा सीजफायर को खत्म कर दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब एक बार फिर आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन शुरु होगा। रमजान के मौके पर जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती के कहने पर सरकार ने राज्य में एकतरफा सीजफायर किया था। जो अब खत्म हो चुका है।

इस एक महीने के सीजफायर के दौरान आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑल आउट को भी रोक दिया गया था। लेकिन अब ऑपरेशन ऑलआउट दोबारा शुरु होगा। इस एक महीने के सीजफायर का आतंकियों और पाकिस्तान ने काफी फायदा उठाया। इस दौरान एक दिन भी ऐसा नहीं रहा जब आतंकियों ने वारदात को अंजाम देने की कोशिश नहीं की हो।

पाकिस्तान ने भी रमजान के दौरान कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की तरफ से बड़े पैमाने पर सीमापार से गोलीबारी की गई। जिसमें कई भारतीय जवान शहीद हुए। हलांकि सेना ने भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया।

सीज फायर के दौरान ही आतंकियों ने राष्ट्रीय रायफल के जवान औरंगजेब को अगवा कर उसकी हत्या कर दी। सीजफायर में ही आतंकियों ने राइजिंग कश्मीर के संपादक सुजात बुखारी की हत्या कर दी। इसके अलावे आतंकियों ने घाटी में कई जगहों पर सेना के काफिले पर हमला भी किया था।

सीजफायर के दौरान पत्थरबाजी में भी कोई कमी नहीं आई थी। हद तो तब हो गई जब ईद के मौके पर कश्मीर में पत्थरबाजों ने आईएसआईएस और पाकिस्तान का झंडा लहराया और सेना पर पत्थर बरसाए।

(Visited 6 times, 1 visits today)
loading...