cbse students

28 मई को CBSE और 29 मई को ICSE के नतीजे होंगे घोषित

28 मई को CBSE और 29 मई को ICSE के नतीजे होंगे घोषित

नई दिल्ली:  सीबीएसई बारहवीं के नतीजों के ऐलान पर चल रहा सस्पेंस खत्म हो गया है। सीबीएसई 12वीं के नतीजे शनिवार (28 मई) को घोषित किये जाएंगे। जबकि उसके अगले दिन यानि रविवार को आईसीएसई के नतीजे घोषित होंगे। सीबीएसई 12वीं की परीक्षा देनेवाले छात्रों के लिए राहत की खबर ये है कि इसबार मार्क्स देने की मॉडरेशन पॉलिसी जारी रहेगी।

सीबीएसई कठिन सवालों और सेट में 2008 से छात्रों को मॉडरेशन पॉलिसी के तहत नंबर देता आ रहा था। लेकिन सीबीएसई इसबार इसे बंद करना चाहता था। जिसे लेकर मामला कोर्ट तक पहुंचा। हाईकोर्ट ने इस पॉलिसी को इस साल तक के लिए जारी रखने का फैसला दिया था। जिसके बाद बताया जा रहा था कि सीबीएसई हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा। लेकिन अब ये साफ किया जा चुका है कि सीबीएसई हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती नहीं देगा। जिसके बाद अब शनिवार और रविवार को सीबीएसई और आईसीएसई के नतीजे घोषित होंगे।

सीबीएसई और मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने हाईकोर्ट के फैसले के बाद कानूनी राय ली थी। लेकिन अगर सुप्रीम कोर्ट में अपील किया जाता तो इससे रिजल्ट घोषित होने में और देरी हो सकती थी। शायद यही वजह रही होगी कि सीबीएसई ने इसे इस साल तक जारी रखने का फैसला लिया।

Loading...

Leave a Reply