सीबीआई करेगी प्रद्यूम्न मर्डर केस की जांच, तीन महीने के लिए स्कूल का टेकओवर

नई दिल्ली:  गुरुग्राम के रायन इंटरनैशनल स्कूल में हुए प्रद्यूम्न की हत्या की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। हफ्ते भर बाद प्रद्यूम्न के परिवार से मिलने पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस बात की जानकारी दी। साथ ही सीएम ने कहा कि तीन महीने के लिए स्कूल का मैनेजमेंट सरकार देखेगी। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर स्कूल के मैनेजमेंट का काम देखेंगे।

प्रद्यूम्न की हत्या के बाद से ही प्रद्यूमन के माता-पिता ये मांग कर रहे थे कि इस मर्डर केस की जांच सीबीआई से कराई जाए। प्रद्यूम्न के पिता वरुण ठाकुर कई बार कह चुके हैं कि इस मामले में कंडक्टर को फंसाया जा रहा है। और कहीं ना कहीं कुछ छूट रहा है। लेकिन सरकार को ये बात समझने में 7 दिन लग गए। 7 दिन बाद सीएम खट्टर बेटे के विलाप में बिलख रहे परिवार से मिलने पहुंचे।

इस मामले में स्कूल बस के कंडक्टर अशोक को पहली ही गिरफ्तार किया जा चुका है। कंडक्टर ने अपना गुनाह भी कबूल लिया है। जिस दिन प्रद्यूम्न की हत्या हुई थी उसी दिन स्कूल बस के कंडक्टर ने अपना गुनाह कबूल लिया था। साथ ही उसने ये भी कहा था कि उसे अपने किये का अफसोस है।

इस माले की जांच के लिए शुरुआत में तीन सदस्यों की कमेटी बनाई गई थी। उसकी जांच रिपोर्ट में स्कूल के भीतर कई खामियां पाई गई थी। सुरक्षा के इंतजामों से लेकर छात्रों की सुविधा तक में कमी पाई गई थी।

Loading...

Leave a Reply