होटल घोटाले में लालू- तेजस्वी को सीबीआई ने भेजा समन

नई दिल्ली:  आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के लिए एक और मुश्किल सामने आ गई है। अब सीबीआई ने लालू यादव को पूछताछ के लिए सोमवार को यानि 11 सितंबर को दिल्ली मुख्यालय में बुलाया है। इसके अलावे सीबीआई ने लालू के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई ने तेजस्वी को पूछताछ के लिए मंगलवार यानि 12 सितंबर को बुलाया है।

सीबीआई लालू और तेजस्वी से रेलवे के होटलों को लीज पर देने  में हुए घोटाले के मामले में पूछताछ करेगी। आरोप है कि 2008 में यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहते हुए लालू ने रेलवे के होटलों को लीज पर देने में नियमों की अनदेखी की। इस मालमे में सीबीआई ने लालू के पटना के आवास पर चापेमारी भी की थी। वो छापेमारी दिनभर चली थी। जिसमें लालू, राबड़ी समेत तेजस्वी के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था।

सीबीआई के इसी केस के बाद बिहार की सियासत में भी अस्थिरता आई थी और नीतीश कुमार बनाम जेडीयू संघर्ष तेज हो गया था। इसी मामलें तेजस्वी से इस्तीफे की बात कही जा रही थी। हलांकि तेजस्वी और खुद नीतीश कुमार ने कहा था कि हमने इस्तीफा नहीं मांगा है लेकिन तेजस्वी तथ्यों के साथ अपनी बात जनता के सामने रखें। लेकिन ये मनमुटाव इतना बढ़ा कि नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया और बाद में बीजेपी के साथ मिलकर दोबारा सरकार बनाई।

Loading...

Leave a Reply