लालू यादव के 12 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, लालू, राबड़ी और बेटे पर केस दर्ज

नई दिल्ली:  आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ सीबीआई ने उनके 12 ठिकानों पर छापेमारी की है। सीबीआई की ये छापेमारी पटना, रांची, भुवनेश्वर, गुरुग्राम और दिल्ली में चल रही है। सीबीआई ये छापेमारी सुबह 7 बजे से छापेमारी की शुरुआत की। सीबीआई की ये छापेमारी उनके रेल मंत्री रहते की गई गड़बड़ी से जुड़ी है। सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे के साथ साथ लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। लालू पर रेल मंत्री रहते रेलवे के होटल आवंटन में गड़बड़ी का आरोप है।

भ्रष्टाचार के आरोप में 2006 में IRCTC के एमडी पीके गोयल पर भी केस दर्ज किया गया है। लालू ने 2006 में रेल मंत्री रहते रेलवे के होटलों के विकास और मरम्मत का ठेका निजी कंपनियों को दिया। इसमें नियमों की बड़ी पैमाने पर अनदेखी की गई।

सीबीआई की टीम पटना में राबड़ी देवी के घर 10 सर्कुलर रोड पर भी की गई। यहां सीबीआई के तकरीबन 25 सीबीआई अधिकारी पांच गाड़ियों में सवार होकर राबड़ी देवी के घर पर पहुंचे। सीबीआई के अधिकारी सुबह 6 बजे ही राबड़ी देवी के घर पर पहुंचे।

जिन गाड़ियों में सवार होकर सीबीआई की टीम पहुंची वो रात को ही पटना पहुंच चुके थे और होटल में ठहरे थे।  जिस गाड़ी में सीबीआई के ये अधिकारी आए थे उसके ड्राइवरों को भी ये पता नहीं था कि उनकी गाड़ी में सीबीआई अधिकारी बैठे हैं। ड्राइवर ने बताया उनसे कहा गया हाईकोर्ट चलना है। लेकिन जब वो हाईकोर्ट पहुंचा तो सीबआई अधिकारियों ने उसे आगे चलने को कहा। यानि पूरी तरह से छापेमारी की इस रणनीति गुप्त रखी गई थी।

Loading...