कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज, कटिहार में दिया था विवादित बयान

पटना/बिहार:  पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के कटिहार में केस दर्ज किया गया है। सिद्धू पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। सिद्धू ने कटिहार में चुनावी सभा में कहा था अगर मुसलमान एकजुट हो जाएं तो मोदी आउट हो जाएंगे। सिद्धू पर आरोप है कि उन्होंने धर्म के नाम पर वोट के लिए मुसलमानों को उकसाया है।

सिद्धू के इस बयान पर सुशील मोदी ने भी आपत्ति जातई थी। उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की थी कि आयोग इसपर संज्ञान ले। मोदी ने कहा था कटिहार के दो विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी दौरे के दौरान विवादित भाषण दिया था।

विवाद बढ़ता देख सिद्धू ने अपनी सफाई में कहा था मैंने मुस्लिमों को एकजुट होकर रहने को कहा था। उन्हें बांटने की कोशिशें चल रही हैं। मैंने चाहा कि वो भारत माता के लिए वोट करें।

नवजोत सिंह सिद्धू ने क्या कहा था?

कटिहार की चुनावी सभा में सिद्धू ने कहा था अगर तुमलोग इकट्ठे हुए, 64 फीसदी आबादी है। अल्पसंख्यक मेजोरिटी में है यहां पर, यदि तुम इकट्ठे हुए और एकजुट होकर वोट डाला तो सब आउट हो जाएंगे। मोदी सुलट जाएगा, छक्का लग जाएगा। सिद्धू ने कटिहार संसदीय क्षेत्र के बलरामपुर विधानसभा के बारसोई प्रखंड के उच्च विद्यालय ढठ्ठा में सोमवार को दिये विवादित भाषण में मुस्लिम समुदाय को संबोधित करते हुए एकजुटता दिखाने की बात कही और आप यहां अल्पसंख्यक होकर भी बहुसंख्यक हो। आप अगर एकजुटता दिखाएंगे तो आपके प्रत्याशी तारिक अनवर को कोई नहीं हरा सकता। सिद्धू ने आगे कहा अगर आप एकजुट हो जाएं तो जैसे में क्रिकेट के मैदान में छक्का लगाता था उसी प्रकार यदि आप एकजुट हो जाएं तो मोदी फिल्ड से ही आउट हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें

राष्ट्रपति ने रद्द किये तमिलनाडु के वेल्लोर का चुनाव, चुनाव आयोग ने की थी सिफारिश

(Visited 41 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *