कार मकैनिक इम्तियाज और यूसुफ के इस कारनामे को जानकर दंग रह जाएंगे आप

नई दिल्ली: बात जरा हैरान करनेवाली है। लेकिन किताबी बातें नहीं है ये, हकीकत में ऐसा हुआ है। इसलिए इसपर यकीन न करने की कोई वजह नहीं है। घटना महाराष्ट्र के कोल्हापुर की है। जहां कार की मरम्मत करने वाले दो भाई इम्तियाज मोमिन और उनके भाई यूसुफ ने एक हेलिकॉप्टर को दुरुस्त कर उड़ने लायक बना दिया।

दरअसल पूरी बात ये है कि शुक्रवार को चेन्नइ से कुछ लोग हेलिकॉप्टर से डॉ. डीवाई पाटिल एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन संजय पाटिल से मिलने कोल्हापुर आए थे। लेकिन कोल्हापुर में उनका हेलिकॉप्टर खराब हो गया। आसपास हेलिकॉप्टर ठीक करनेवाला को मकैनिक था नहीं। ऐसे में संजय पाटिल ने होलिकॉप्टर ठीक करने के लिए इम्तियाज मोमिन को बुलवा लिया। इम्तियाज पाटिल की कोठी में बने हलीपैड पर पहुंचे जहां खराब हेलिकॉप्टर खड़ा था। साथ में इम्तियाज के भाई यूसुफ भी थे। ताज्जुब की बात ये है कि इससे पहले दोनों मकैनिक भाइयों में हेलिकॉप्टर केवल आसमान में उड़ते देखा था। पहली बार दोनों ने हेलिकॉप्टर को इतने पास से देखा था।

हेलिकॉप्टर की जांच की गई तो पता चला इलेक्ट्रॉनिक फॉल्ट की वजह से मेन इंजन को पावर सप्लाइ नहीं हो रही है। हेलिकॉप्टर की इस खराबी को दोनों ने कुछ ही देर में ठीक कर दिया। इसके बाद हेलिकॉप्टर का पंखा घूमने लगा और वो उड़ान भरने की हालत में आ गया। ये दोनों भाई ‘मिस्त्री महाराष्ट्र गराज’ के नाम से अपना गराज चलाते हैं। जहां किसी भी तरह की कार की मरम्मत होती है।

Loading...