हिमाचल प्रदेश में एक दिन में दो दर्दनाक हादसे में 48 लोगों की मौत

नई दिल्ली:  हिमाचल प्रदेश में दो सड़क हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई। इन दोनों हादसों में एक बस और एक कार शामिल है। पहला हादसा हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हुआ। जहां के नेरवा इलाके में बस टौंस नदी में गिर गई। दूसरा हादसा मंडी जिले के जोगिंदरनगर में हुआ। जहां कार खाई में गिर गई।

शिमला में हुए बस हादसे में यात्रियों से भरी बस टौंस नदी में गिर गई। जिसमें 46 लोगों की मौत होने की खबर है। हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन और लोगों ने मिलकर राहत और बचाव का काम शुरु किया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि हादसे में मरनेवालों की संख्या और बढ़ सकती है। ये भी कहा जा रहा है कि नदी के तेज बहाव के साथ कुछ लोग बह सकते हैं। शवों को निकालने का काम किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें

दिल्ली में AAP के विधायक पर गोलीबारी, बाल बाल बचे अमानतुल्ला

BIG BREAKING- BSF की कार्रवाई को HC में चुनौती देंगे तेज बहादुर, पहली बार आए सामने

इस मामले में राज्य सरकार की तरफ से मुआवजे का एलान कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक मृतकों के परिजनों को एक लाख की मुआवजा राशि दी जाएगी। जबकि गंभीर रुप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

दूसरा हादसा मंडी जिले के जोगिंदरनगर में हुआ। जहां कार एक खाई में गिर गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि 4 लोग घायल हो गए। इनदोनों ही हादसों के पीछे वजह क्या थी इस बारे में पता नहीं चल पाया है।

Loading...