Burhan Muzaffar Wani

Girlfriend की मुखबिरी से मारा गया आतंकी Burhan वानी!

Girlfriend की मुखबिरी से मारा गया आतंकी Burhan वानी!

हिजबुल मुजाहिदीन के 22 साल के जिस पोस्टर ब्वॉय Burhan वानी को मारने में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली उसके पीछे सबसे बड़ी वजह है Burhan का रंगीन मिजाज होना। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 22 साल के इस हिजबुल कमांडर की जिंदगी में कई लड़कियों और महिलाओं का दखल था। उन सबके साथ इसका संपर्क में भी रहता था। लड़कियों को लेकर उसकी यही कमजोरी उसकी मौत की वजह बनी। Burhan का संबंध जिन जिन लड़कियों के साथ था उन्हीं में से किसी एक ने उसकी मुखबिरी कर दी।

Burhan की उस Girlfriend ने कुछ दिनों पहले उसे किसी दूसरी लड़की के साथ फोन पर चैट करते हुए देख लिया था। जिसके बाद उसने Burhan को ऐसा करने से माना किया था। लेकिन रंगीनमिजाज Burhan ने उसकी बात नहीं मानी। इसी बात से उसकी Girlfriend नाराज हो गई थी। जिसके बाद उसने मन ही मन Burhan से अपनी बेइज्जती का बदला लेने का इरादा बना लिया।

सूत्रों के मुतिबक इसके बाद Burhan की Girlfriend ने उसके लोकेशन की जानकारी खुफिया एजेंसियों को दी। उसी लड़की ने खुफिया एजेंसियों को ये भी बताया कि Burhan कब कहां जाएगा। इस सटीक जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने अपनी तैयारी की और हिजबुल कमांडर Burhan वानी मारा गया। जिसके ऊपर 10 लाख का इनाम भी रखा गया था।

हलांकी पिछले कुछ दिनों पहले से ही Burhan की हर गतिविधि सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर थी। दो महीने पहले Burhan वानी के बेहद करीबी तारिक पंडित ने पुलवामा में सरेंडर किया था। पंडित की गिरफ्तारी के बाद से ही उम्मीद थी कि वह Burhan के बारे में अहम जानकारियां देगा। Burhan का मारा जाना भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।

Loading...

Leave a Reply