burhan-wani-and-hafiz-saeed

पाक नहीं ना-पाक कहिये, एनकाउंटर से पहले बुरहान ने हाफिज सईद से की थी बात

पाक नहीं ना-पाक कहिये, एनकाउंटर से पहले बुरहान ने हाफिज सईद से की थी बात

कश्मीर में हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद पाकिस्तान में सरकार से लेकर आतंकी सरगना तक सभी एक सुर में चिल्ला रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुरहान के एनकाउंटर पर सवाल उठाए तो आतंकी संगठन जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद भी बुरहान के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद शोक मना रहा है। ऐसे में आतंकी और सरकार में फर्क क्या रह गया?

बुरहान को पाकिस्तान की तरफ से शह दिया जा रहा था इस बात को खुद पाक सरकार की गोद मे बैठा आतंकी सरगना हाफिज सईद ने माना है। हाफिज ने कहा कि ‘मरने से कुछ दिन पहले बुरहान ने फोन पर हमसे बात की। बुरहान ने कहा कि आपसे बात करने की ख्वाहिश पूरी हुई अब बस शहादत का इंतजार है। उसके कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई।‘

हाफिज सईद ने ही बुरहान के एनकाउंटर के बाद कश्मीर में फैली अशांति पर कहा था कि पाकिस्तान को इससे फायदा उठाना चाहिए। जिसके बाद पाक सरकार की तरफ से कई बयान जारी किये गए। जिसमें आतंकी बुरहान के एनकाउंटर को गलत ठहराया गया। कश्मीर में फैली हिंसा को लेकर सेना पर आरोप लगाए गए। कश्मीर हिंसा के मामले को संयुक्त राष्ट्र संघ में उठाने की बात कही। और अब बुरहान की मौत पर पाक सरकार इतनी दुखी है कि वो ब्लैक डे मना रही है। उसी पाकिस्तान के पेशावर में कुछ महीनों पहले आतंकी हमला हुआ था। कई घरों के चिराग उस हमले में बुझ गए थे। लेकिन उसपर पाकिस्तान ने ना तो ब्लैक डे मनाया और ना ही आतंक के खिलाफ उतनी हाय तौबा मचाई जितना वो कश्मीर पर आज मचा रहा है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राज्य सभा में पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी थी। राजनाथ सिंह ने कहा था कि नाम तो पाकिस्तान है लेकिन हरकतें ना-पाक हैं। कुल मिलाकर हाफिज सईद के ताजा बयान के बाद साफ हो गया है कि भारतीय सीमा में जो आतंकी हमला करते हैं उनकी ट्रेनिंग पाकिस्तान में होती है और पाकिस्तान से ही उन्हें निर्देश दिये जाते हैं। जिसमें आतंकी संगठन के मुखिया तो शामिल हैं ही लेकिन उसमें पाक सेना, आईएसआई और सरकार भी शामिल है। पाकिस्तान का ये पूरा नेक्सस भारत के खिलाफ काम कर रहा है। ये बात एक बार नहीं की बार साबित हो चुका है। लेकिन बुराहन के एनकाउंटर के बाद तो पाकिस्तान ने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी हैं।

Loading...

Leave a Reply