नामी कंपनी का बर्गर खाने से पहले ये खबर पढ़ें, 2 दिन में 6 करोड़ लोगों ने देखा

नई दिल्ली:  लोग अकसर नामी फूड चेन और बड़ी बड़ी कंपनियों के आउटलेट पर इसलिए जाते हैं ताकि वहां जो चीज मिल रही है वो सौ फीसदी शुद्ध है। इन बड़ी कंपनियों के आउटलेट पर चीजें काफी महंगी होती हैं। लेकिन उसके बावजूद लोग वहां जाते हैं। इस भरोसे के साथ कि वहां जो चीज मिल रही है उससे उनके सेहत को कोई नुकसान नहीं होगा। सवाल ये उठता है कि क्या वाकई ऐसा है कि जो चीजें इन बड़ी कंपनियों के आउटलेट पर मिलती हैं वो सही मायने में शुद्ध होती हैं।

दरअसल इन दिनों फेसबुक पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि बर्गर किंग नाम की फास्ट फूड चेन से जब बर्गर खरीदा गया और उसे खाया गया तो उसके भीतर कीड़े भरे पड़े थे। इस वीडियो को Edmagno Silva Maguinho नाम के यूजर ने फेसबुक पर शेयर किया है।

इस वीडियो में जो बिल दिखाया गया है उसके मुताबिक ये घटना 28 जनवरी की है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि यूजर ने जो बर्गर खरीदा था उसमें पूरी तरीके से कीड़े लग चुके हैं। लेकिन इस इंटरनेशनल फूड चेन की तरफ से वही बर्गर इन्हें खाने के लिए दिया गया।

इस वीडियो को 30 जनवरी को फेसबुक पर शेयर किया गया है। और इसे खबर लिखे जाने तक 6 करोड़ लोगों ने शेयर किये गए इस वीडियो को देखा है। जबकि इसे 69 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है। इस वीडियो को देखने के बाद 76 हजार लोगों ने कमेट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। जिस तरह से वीडियो में बात की जा रही है उससे ये साफ हो जाता है कि ये घटना किसी दूसरे देश में हुई है। लेकिन इस तरह के फूड चेन भारत में भी खुल चुके हैं। इसलिए आप भी अगर बाहर खाने पीने के शौकीन हैं तो पहले इस वीडियो को देख लें। और पूरी जांच पड़ताल के बाद ही कुछ खाएं।

Loading...