समाजवादी पार्टी के नेता बुक्कल नवाब भी बीजेपी में शामिल होने की तैयारी में!

नई दिल्ली:  विपक्षी पार्टियों के विधायकों और नेताओं में बीजेपी प्रेम बढ़ते जा रहा है। बिहार में नीतीश के एनडीए में शामिल होने के बाद गुजरात से होते हुए अब बीजेपी प्रेम का ठिकाना यूपी में है। जहां समाजवादी पार्टी के दो एमएलसी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं और कई और के शामिल होने की खबर है। उन्हीं में से एक हैं बुक्कल नवाब।

बुक्कल नवाब समाजवादी पार्टी के एमएलसी से इस्तीफा दे चुके हैं और इस बात की पूरी संभावना है कि वो बीजेपी में शामिल होंगे। बुक्कल नवाब के अलावे समाजवादी पार्टी के एक और एमएलसी यशवंत सिंह ने भी इस्तीफा दिया था। सूत्रों के मुताबिक खबर तो ये भी है कि बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह की तरफ से छोड़ी सीट से ही सीएम योगी आदित्यनथ और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा सदन के सदस्य बन सकते हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कल यानि शनिवार को लखनऊ पहुंचे थे। और शनिवार को ही दो समाजवादी पार्टी के दो एमएलसी ने इस्तीफा दे दिया। अब ये महज संयोग है या फिर बीजेपी का प्रभाव इसका जवाब देना विपक्षी पार्टियों के लिए भी मुश्किल हो रहा है।

इस बीच समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को भी पार्टी के बिखराव का डर सताने लगा है। अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव ने एक बार फिर कहा है कि अगर अखिलेश नेता जी को पार्टी की कमान सौंप दें तो इस बिखराव को रोका जा सकता है।

Loading...

Leave a Reply