BSF ने पाकिस्तान पर 4 दिन में दागे 9000 मोर्टार शेल, कई पाकिस्तानी चौकी तबाह, Video

BSF ने पाकिस्तान पर 4 दिन में दागे 9000 मोर्टार शेल, कई पाकिस्तानी चौकी तबाह, Video

नई दिल्ली:  सीमा पर लगातार गुस्ताखी करनेवाले पाकिस्तान को इसबार बीएसएफ ने उसी की भाषा में जवाब दिया है। बीएसएफ ने एक वीडियो जारी कर अपनी इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है। बीएसएफ ने कहा है कि पिछले चार दिनों में पाकिस्तान पर 9000 मोर्टार शेल दागे गए हैं। बीएसएफ की इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी चौकियां तबाह हो गई है। भारत की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सेना प्रमुख जावेद बाजवा को सीमा का दौरा करना पड़ा।

बीएसएफ ने जब पाकिस्तान को उसकी भाषा में जवाब दिया तो पाकिस्तानी सेना प्रमुख जावेद बाजवा को 2003 का सीजफायर याद आने लगा। बाजवा ने कहा कि अगर भारत की तरफ से इसी तरह की कार्रवाई की जाती रही तो पाकिस्तान 2003 के सीजफायर से बंधा नहीं रहेगा। पाकिस्तान हर तरह से जवाब देने में सक्षम है।

बीएसएफ की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को बड़ा नुकसान हुआ है। अपने सेना में हिम्मत बंधाने के लिए खुद बाजवा को सीमा तक आना पड़ा। बीएसएफ ने जो वीडिओ जारी किया है उसमें साफ दिख रहा है कि कई पाकिस्तानी चौकियां और हथियार और गोलाबारूद की सप्लाई करनेवाले उसके डिपो आग की लपटों में बदल गए। बीएसएफ ने सोमवार को सबसे पहले जम्मू रीजन में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजीशन को तबाह किया। उन चौकियों को निशाना बनाया गया जहां से पाकिस्तानी रेंजर्स को गोला-बारूद सप्लाई किया जा रहा था।

पाकिस्तान 18 जनवरी से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। उसने सीमा से सटे रिहायशी इलकों को भी अपना निशाना बनाया। कई लोगों के घर मोर्टार हमले में तबाह हो गए। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की इस गुस्ताखी का जवाब देना जरुरी हो गया था, बीएसएफ ने वही किया।

Loading...