सीमापार से कर रहे थे फायरिंग, BSF के मुंहतोड़ दवाब में मारे गए 3 पाकिस्तानी रेंजर्स

नई दिल्ली: POK में भारतीय सेना के Surgical Strike के बाद से पाकिस्तान लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रह है। सीमापार से हो रही गोलीबारी का मकसद आतंकियों की घुसपैठ कराना है। इसी मकसद से पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग शुरु की। BSF ने पाक रेंजर्स की इस फायरिंग का मुंहतोड़ जबाव दिया। जिसमें तीन पाक रेंजर्स मारे गए जबकि 5 घायल हो गए। पाकिस्तान की फायरिंग में BSF का एक जवान भी घायल हो गया।

खुफिया रिपोर्ट में पहले ही इस बात के लिए सचेत किया जा चुका था कि घुसपैठ करने के लिए सीमापार आतंकी जमा हुए हैं। जिसे पाकिस्तानी रेंजर्स भारतीय सरहद में दाखिल कराने की कोशिश में हैं। शुक्रवार को भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने अलग अलग जगहों पर फायरिंग की। पाकिस्तान की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन कर हीरानगर, सांबा और अखनूर में फायरिंग की। BSF ने इस नापाक फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया।

BSF ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के उसपार पाकिस्तान में बने आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों का मूवमेट नोटिस किया था। जिसकी जानकारी गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट में दी गई थी। जिसके बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मसले पर उच्च स्तरीय बैठक की। भारतीय सेना को पहले ही यह कहा जा चुका है कि अगर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग होती है तो उसका जवाब देने में गोलियां नहीं गिनें। उसे मुंहतोड़ जवाब दें।

Loading...