इंटरनैशनल बॉर्डर पर पकिस्तानी फायरिंग में BSF का जवान शहीद, एक घायल

इंटरनैशनल बॉर्डर पर पकिस्तानी फायरिंग में BSF का जवान शहीद, एक घायल

नई दिल्ली:  पाकिस्तान ने एक बार फिर इंटरनैशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की तरफ से आर एस पुरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान बीएसएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर था। इस गोलीबारी में एक कांस्टेबल घायल भी हुआ है। पाकिस्तान की फायरिंग में तीन आम लोग भी घायल हुए हैं।

पाकिस्तान की तरफ से बुधवार को रात के करीब साढ़े नौ बजे फायरिंग शुरु की गई। पाकिस्तान ने 10 से ज्यादा भारतीय पोस्ट को निशाना बनाया। पाकिस्तान ने गोलीबारी की शुरुआत आर एस पुरा सेक्टर से शुरु की थी। भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

भारतीय पोस्ट को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से गोले दागे गए थे। पाकिस्तान ने आर एस पुरा के साथ साथ अरनिया और रामगढ़ सेक्टर को भी निशाना बनाया। इस फायरिंग में तमिलनाडु के धर्मपुरी के रहनेवाले हेड कांस्टेबल ए सुरेश शहीद हो गए। जबकि ओडीशा के मयूरभंज जिले के रहनेवाले कांस्टेबल दुबराज मुर्मू घायल हो गए हैं।

पाकिस्तान की तरफ से इस फायरिंग के बाद पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमा से सटे स्कूल भी बंद कर दिये गए हैं। अस्पतालों को भी अलर्ट पर  रखा गया है। कुछ दिनों पहले ही सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। जिसके बाद बीएसएफ ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था और उसके 10-12 सैनिकों को मार गिराया था।

बताया जा रहा है भारतीय सैनिकों की उसी कार्रवाई की बौखलाहट में पाकिस्तान इस तरह की कायराना हरकत कर रहा है।

Loading...