खराब खाने की शिकायत करनेवाला BSF जवान तेज बहादुर गिरफ्तार !

नई दिल्ली: BSF में खराब खाने की शिकायत करने वाले कांस्टेबल तेज बहादुर यादव का वीआरएस रोक दिया गया है। तेज बहादुर की पत्नी ने दावा किया है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन बीएसएफ ने गिरफ्तारी का खंडन किया है। BSF की तरफ से कहा गया है कि जांच पूरी होने तक तेज बहादुर नौकरी नहीं छोड़ सकते हैं।
तेज बहादुर की पत्नी ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि 31 जनवरी को मैं उनका इंतजार करती रही। लेकिन वो नहीं आए। मुझे ये बताने के लिए फोन किया था कि उनपर नौकरी नहीं छोड़ने का दबाव डाला जा रहा है। पत्नी ने कहा उसके एक घंटे के भीतर उनका वीआरएस रोक दिया गया। उन्होंने किसी और के मोबाइल से फोन किया था। तेज बहादुर ने कहा उन्हें कस्टडी में रखा गया है और परेशान किया जा रहा है।
बीएसएफ के सूत्रों के मुताबिक तेज बहादुर को गिरफ्तार नहीं किया गया है। लेकिन जांच में उन्हें दोषी पाया गया है। उनपर अनुशासन तोड़ने का आरोप लगा है। इसलिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की गई है।
BSF जवान तेज बहादुर ने खराब खाने को लेकर एक स्टिंग ऑपरेशन किया था। जिसे उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया था। जिसके बाद वीडियो वायरल हो गया था। तेज बहादुर की इस शिकायत के बाद उसे पोस्ट से हटाकर हेडक्वार्टर में प्लंबर की ड्यूटी पर लगा दिया गया था। तेज बहादुर ने सवाल उठाए थे कि मुझपर अनुशासन तोड़ने के आरोप लगाए जा रहे हैं। अगर ऐसा है तो फिर मुझे 14 अवार्ड क्यों दिये गए।

Loading...

Leave a Reply