BSF के हमले में 4 पाकिस्तानी चौकी तबाह, पाक सैनिक भी मरे

नई दिल्ली:  भारतीय शहीद मंदीप सिंह के शरीर को क्षत विक्षत करने के बाद पाकिस्तान भागे आतंकियों और पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग का बदला बीएसएफ ने शनिवार को लिया है। पाकिस्तान की फायरिंग का बीएसएफ ने सटीक जवाब दिया। जिसका नतीजा ये हुआ कि पाकिस्तान की चार चौकियां पूरी तरह से तबाह हो गई। बीएसएफ के इस जवाबी फायरिंग में कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की भी आशंका जताई जा रही है।

सेना ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार जबरदस्त हमले में पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया। शुक्रवार को माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की कवर फायर में आतंकियों ने गश्त कर रहे सैनिकों पर हमला किया। जिसमें सिख लाइट इंफैन्ट्री का जवान मंदीप सिंह शहीद हो गया था। आतंकियों ने शहीद जवान के शरीर को क्षत विक्षत कर दिया था। दरअसल पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए लगातार फायरिंग कर रहा है।

जिस तरह से पाक सैनिकों के कवर फायर की आड़ में आतंकियों ने शहीद मंदीप सिंह के शव को क्षत विक्षत किया था उसके बाद से ही भारतीय सैनिक गुस्से में थे। सेना ने तभी कह दिया था कि मंदीप सिंह का सिर काटे जाने का बदला लिया जाएगा। एलओसी पर तैनात सभी आर्मी बटालियन को ये निर्देश दिये गए थे कि पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन या उकसाने के लिए की गई कार्रवाई का पूरी ताकत के साथ प्रभावी तरीके से जवाब दिया जाए।

जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने मोर्टार, हल्के और भारी मशीनगन और रॉकेट्स के जरिये शनिवार को लगातार गोलीबारी जारी रखी। सेना के एक अधिकारी के मुताबिक ये फायरिंग पाकिस्तानी सेना के बंकर और चौकियों को निशाना बनाकर किये गए थे। हलांकी अभी ये पता नहीं चल सका है कि भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई में कितने पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं।

Loading...