पीएम मोदी के तीन साल के काम को बाजार का सलाम, सेंसेक्स 30,000 के पार

नई दिल्ली:  16 मई 2014 के दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। जिसमें पहली बार किसी गैर कांग्रेसी सरकार को पूर्ण बहुमत मिला था। देश में बीजेपी को मिली उस जीत को आज तीन साल पूरे हो गए। इस साल की जीत और केंद्र में पीएम मोदी के कार्यकाल को बाजार ने भी सलाम किया है।

बीएसई में मंगलवार को जब कारोबार शुरु हुआ तो शेयर हरे निशान पर बने थे। दिन चढ़ने के साथ साथ शेयरों पर छाया वो हरा रंग और गहरा होता गया। और जब बाजार बंद हुआ तो उसने 30000 का आंकड़ा पार कर लिया। यही नहीं निफ्टी भी पीछे नहीं रहा। उसने भी अपनी मजबूती का एहसास कराया और निफ्टी भी पहली बार 9500 का आंकड़ा पार कर गया।

बाजार ने जो मजबूती दिखाई है और सेंसेक्स 30000 और निफ्टी 9500 के पार पहुंच गया उसके पीछे जानकारों का मानना है कि मजबूत मानसून भी इसकी बड़ी वजह है। उनका कहना है कि मौसम विभाग की तरफ से की गई मजबूत मानसून की भविष्यवाणी से निवेशकों में भरोसा जगा है। निवेशकों में इस बात का भरोसा है कि इस साल मानसून उम्मीद से बेहतर रहेगा।

मानसून पर मंडरा रहा अल नीनो का असर भी कमजोर हुआ है। इसका नतीजा रहा कि बाजार में आज शुरुआत से ही खरीदारी होती रही। उसका नतीजा ये रहा कि बाजार जब बंद हुआ तो सेंसेक्स 30,583 और निफ्टी 9500 की मजबूती के साथ बंद हुआ।

इसे भी पढ़ें

NOKIA 3310 भारत में लॉन्च, इसकी कीमत पर यकीन नहीं करेंगे आप

मारुती की नई Dzire लॉन्च, फीचर जानकर हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

Loading...

Leave a Reply