बहुमत के आगे हारी बीजेपी, कर्नाटक के सीएम पद से येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा सरकार को आज विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहा था। लेकिन बीजेपी के केवल 104 विधायक थे। यानि बहुमत के लिए बीजेपी को और 8 विधायकों की जरुरत थी। लेकिन वो नंबर बीजेपी के पास नहीं था। जिसके बाद येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस और जेडीएस विधायकों के बीच जश्न का माहौल है। येदियुरप्पा कर्नाटक में केवल ढाई दिनों तक सीएम रहे। शुरु से ही इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि बीजेपी बहुमत के आगे हार जाएगी। लेकिन अंतिम वक्त तक इसपर सस्पेंस बना रहा। आखिरकार येदियुरप्पा ने ढाई दिनों तक सीएम रहने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने से पहले येदियुरप्पा ने कहा कि मैं किसानों के लिए काम करना चाहता था। कर्नाटक के विकास के रास्ते पर ले जाना चाहता था। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस या जेडीएस के साथ नहीं है। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि ये अवसरवादी गठबंधन है।

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के मामले में जो फैसला सुनाया उसका धन्यवाद करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी कांग्रेसी विधायकों को तोड़ना चाहती थी। आजाद ने कहा कि अब कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

Loading...