ब्रिटिश बॉक्सर आमिर ने भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह को दी चेतावनी

दुनिया मे टॉप के 15 मुक्केबाजों में शामिल भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह को पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने चेतावनी दी है। आमिर ने ट्वीटर पर विजेंद्र को चेतावनी देते हुए लिखा है कि ‘जीत की बधाई विजेंदर। अपनी चाहतों के लिए सावधान रहो बच्चे।‘

विजेंदर ने हाल ही में एशिया पैसिफिक का टाइटल जीता है। 2015 में प्रोफेशनल बॉक्सर बनने के बाद ये विजेंदर की लगातार सातवीं जीत है। प्रोफेशनल बॉक्सिंग रिंग में उन्होंने अबतक अपना कोई मैच नहीं हारा है। अबतक के सात मुकाबलों में से 6 में विजेंदर ने नॉक आउट जीत दर्ज की है। 16 जुलाई को विजेंदर ने ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराया था। इस जीत के साथ ही विजेदर ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपना पहला टाइटल जीता। इसे बचाने के लिए उन्हें अगले 120 दिनों में रिंग में उतरना होगा। आमिर खान के साथ रिंग में मुकाबला होने की चर्चा के बीच आमिर ने विजेंदर को ये ट्वीट किया है।

आमिर खान पाकिस्तानी मूल के पेशेवर ब्रिटिश बॉक्सर हैं। 2004 में महज 17 साल की उम्र में सिल्वर मेडल जीतकर आमिर ओलंपिक मेडल जीतने वाले ब्रिटेन के सबसे युवा बॉक्सर बन गए थे। 22 साल की उम्र में डब्ल्यूए लाइट वेल्टरवेट टाइटल जीतते हुए सबसे कम उम्र में वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले ब्रिटिश बॉक्सर भी हैं। अपने प्रोफेशनल करियर में आमिर ने अबतक 35 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 31 में उन्हें जीत मिली है।

Loading...