महिला सांसद ने सत्र के दौरान अपने बच्चे को सदन में कराया स्तनपान

नई दिल्ली:  ऑस्ट्रेलिया की संसद से ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर ये एहसास किया जा सकता है कि मां क्या होती है। इस महिला सांसद का नाम लरिस्सा वॉटरस है। लरिस्सा जब संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंची थी तभी उनकी नवजात बच्ची रोने लगी। जिसके बाद लरिस्सा ने से सत्र के दौरान ही स्तनपान कराया।

इसे भी पढ़ें

शहीद के परिवार के साथ नीतीश सरकार का मजाक ‘5 लाख का चेक हुआ बाउंस’

लरिस्सा इस वक्त दो-दो जिम्मेदारी निभा रही हैं। एक मां होने का और दूसरा एक सांसद होने का। लरिस्सा अपनी इन दोनों जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही हैं। यही वजह है कि मां बनने के महज 10 हफ्तों के बाद लरिस्सा संसद की कार्यवाही में शामिल होने पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें

अखिलेश यादव के विवादित बोल, पूछा ‘गुजरात के जवान शहीद क्यों नहीं होते हैं’?

लरिस्सा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपनी फोटो शेयर कर लिखा आज बेहद गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। मेरी बेटी आलिया ऐसी पहली बच्ची है जो संसद में स्तनपान कर रही है। इस ट्वीट के थोड़ी देर बाद ही लरिस्सा दुनियाभर में चर्चा में आ गई। लरिस्सा की ये तस्वीर सोशल साइट्स पर वायरल हो चुकी है।

दरअसल लरिस्सा ने अपनी ये फोटो उन महिलाओं को संदेश देने के लिए शेयर की है जो मां बनने के बाद नौकरी छोड़ देती हैं। कुछ सालों पहले ऑस्ट्रेलिया की संसद ने अपने नियमों में बदलाव कर महिला सांसदों और कर्मचारियों को छूट दी थी कि वह अपने बच्चों को लेकर संसद आ सकती हैं।

Loading...

Leave a Reply