पाकिस्तान की गंदी जुबान: क्वेटा धमाके के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार

क्वेटा/पाकिस्तान: पाकिस्तान एक बार फिर अपने ही बोए हुए आतंक से घायल हुआ है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में आंतकियों ने एक सरकारी अस्पताल में धमाका किया। जिसमें 53 लोग मारे गए जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। लेकिन इस धमाके के बाद भी पाकिस्तान की जुबान और सोच नहीं बदली। धमाके के बाद बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने इस हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है।

पिकिस्तान के जियो टीवी के मुताबिक बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सनाउल्लाह जेहरी ने सोमवार को भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्वेटा हमले के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ का हाथ है। हलांकी शुरुआत जानकारी में अस्पताल में हुए इस हमले को आत्मघाती हमला बताया जा रहा है। क्वेटा में एक वरिष्ठ वकील की हत्या के बाद हुए इस धमाके में ज्यादातर वकील ही घायल हुए हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने क्वेटा ब्लास्ट की निंदा की है।

दरअसल पाकिस्तान ने जिस तरह से आतंकी सरगनाओं को अपने यहां पनाह दे रखी है और जिस तरह से सभी आतंकी संगठन खुलेआम ट्रेनिंग कैंप चला रहे हैं ये सबकुछ उसी का नतीजा है। इन आतंकियों को पनाह देने के पीछे पाकिस्तान की सोच भारत में अस्थिरता फैलाने की है। लेकिन उसकी आतंक की फसल उसके लिए ही नुकसानदेह साबित हो रही है।

Loading...

Leave a Reply