ब्रिटेन के मैनचेस्टर में धमाका, 19 लोगों की मौत 59 घायल

नई दिल्ली:  ब्रिटेन का मैनचेस्टर ऐरेना शहर बम धमाकों से हिल गया है। इस धमाके में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 59 लोग घायल हुए हैं। धमाका एक म्यूजिक कसर्ट के दौरान हुआ। पुलिस इस धमाके को आतंकी हमला मानकर जांच कर रही है। इस धमाके के बाद पूरे मैनचेस्टर शहर की नाकेबंदी कर दी गई है। ये धमाका भारतीय समय के मुताबिक सुबह 3 बजे हुआ।

धमाका उस वक्त हुआ जब अमेरिका की मशहूर पॉप गायिका और एक्ट्रेस एरियाना ग्रैंडे का शो चल रहा था। इस कंसर्ट में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। इसी दौरान वहां धमाकों की आवाज सुनाई दी। धमाकों के बाद कंसर्ट हॉल में चारों तरफ अफरा तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए एक दूसरे को ऊपर कूद कर वहां से भागने की कोशिश करने लगे।

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक ब्लास्ट के पीछे आत्मघाती हमलावर का हाथ हो सकता है। एक जिंदा बम को निष्क्रिय भी किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैनचेस्टर ऐरेना में हुए इस हामले की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर इसे दुखद बताया और कहा धमाके से पीड़ित परिवारों के साथ हमारी संवेदना है।

पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंडे ने भी ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने सभी लोगों से माफी मांगते हुए लिखा है मैं अंदर से टूट चुकी हूं।

ब्रिटेन में 8 जून को आम चुनाव है। इसे देखते हुए मैनचेस्टर में हुआ बम धमाका काफी बड़ी चुनौती है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने अपना चुनावी कार्यक्रम रद्द कर ऐक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री थेरेसा ने कहा है इस हमले को आतंकी हमला समझकर डील किया जा रहा है। ब्रिटिश पुलिस ने कंसर्ट (जहां धमाका हुआ) वाले इलाके में न जाने की अपील की है।

Loading...

Leave a Reply