john-karry

दिल्ली के जाम पर अमेरिकी विदेश मंत्री का तंज ‘आप सब नाव से आए हैं? ’

दिल्ली के जाम पर अमेरिकी विदेश मंत्री का तंज ‘आप सब नाव से आए हैं? ’

दिल्ली: दिल्ली में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों तक बारिश यूं ही होती रहेगी। आसमान से गिरती बारिश की बूंदों ने दिल्ली की सड़कों की तबीयत बिगाड़ दी। दिन में ही गाड़ियों की हेड लाइट जल गई और सड़क पर गाड़ियां रेंगने लगीं। जिसे 10 मिनट में पहुंचना था वो घंटे भर से जाम में फंसा रहा। इसी जाम के शिकार अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी भी हुए।

जॉन कैरी को सुबह 10 बजे IIT दिल्ली पहुंचना था। लेकिन दिल्ली की सड़कों पर बने जाम के हालात के बाद वो कार्यक्रम में तकरीबन डेढ़ घंटे की देरी से पहुंचे। जॉन कैसी सवा ग्यारह बजे के आसपास IIT दिल्ली पहुंचे। वहां उन्होंने कहा ‘आप सब का आने के लिए शुक्रिया। मैं सोचता हूं क्या आप सब नाव या एम्फिबीअस व्हीकल्स से यहां आए हैं। आप सब यहां मौजूद रहने के लिए अवॉर्ड पाने के हकदार हैं। मैं आपको सैल्यूट करता हूं।‘

जॉन कैरी जिस दिन भारत आए थे उस दिन भी उनका जाम से समना हुआ था। एयरपोर्ट से निकलने के बाद वो तकरीबन घंटे भर तक जाम में फंसे रहे थे। जिसके बाद स्पेशल फोर्स ने आकर उन्हें जाम से बाहर निकाला। बुधवार को भी जॉन कैरी का दिल्ली में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे जाने का कार्यक्रम था। लेकिन बारिश की वजह से बने जाम के हालात के बाद उनके कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया।

Loading...

Leave a Reply