BMW ला रहा है एक्सीडेंट प्रूफ बाइक, बिना डर ले सकेंगे फुल स्पीड का मजा

दिल्ली: अगर आप इसलिए बाइक नहीं चलाना चाहते क्योंकि आपको एक्सीडेंट का डर बना रहता है तो ये खबर आपके लिए है। क्योंकि बाइक की दुनिया में BMW एक नई क्रांति लेकर आ रहा है। BMW की इस बाइक की खासियत ये है कि इसमें एक्सीडेट का डर नहीं रहेगा। साथ ही इस बाइक की रफ्तार भी बाकी बाइक से ज्यादा होगी।

कंपनी ने इसे कुछ इस तरह से डिजाइन किया है कि दुर्घटना से पहले ये बाइक में लगे सेंसर से इंजन तक संदेश पहुंच जाएगा और बाइक रुक जाएगी। इसमें आपको ज्यादा मशक्कत करने की जरुरत नहीं होगी। इस बाइक के बाजार में आने के बाद आप बगैर हेलमेट भी इसे चला सकेंगे। क्योंकि इसमें गिरने का डर नहीं रहेगा।

बाइक की सवारी जरुर आप करेंगे लेकिन आपको ये टेंशन लेने की जरुरत नहीं होगी कि बाइक का संतुलन कैसे बनाए रखें। क्योंकि ये बाइक अपने आप को खुद ही बैलेंस करेगा। इस बाइक के फीचर्स पूरी तरह से डिजिटल हैं और उसमें काफी हाईटैक फीचर्स दिये गए हैं। कंपनी का दावा है कि इस बाइक के बाजार में आने के बाद एक्सीडेंट इतिहास में दर्ज हो जाएगा।

बाइक में लगे सेंसर ग्लास इस बाइक को दूसरी बाइक से अलग बना देती है। क्योंकि इस सेंसर ग्लास की वजह से हादसे से पहले ही इसकी सूचना इंजन तक पहुंचेगी और हालात के अनुकूल बाइक खुद को संभाल लेगा। हलांकि अभी कंपनी की तरफ से इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इतना अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस हाइटेक बाइक को लेने के लिए आपको अपने दिल को मजबूत करना होगा। क्योंकि अगर इतनी सुरक्षा का गारंटी आपको मिल रही है तो जाहिर है इसके लिए कीमत भी जरा ज्यादा ही चुकानी होगी।

Loading...

Leave a Reply