ISI के लिए जासूसी करता था बीजेपी का कार्यकर्ता ?

ISI के लिए जासूसी करता था बीजेपी का कार्यकर्ता ?




नई दिल्ली: मध्यप्रदेश ATS ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम करने के आरोप में 11 युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 2 के संबंध कथित तौर पर बीजेपी से बताए जा रहे हैं। कांग्रेस इस मामले पर बीजेपी को घेर रही है। कांग्रेस के इस आरोप पर बीजेपी का कहना है कि आतंकवादी का कोई धर्म, जाति या पार्टी नहीं होती है, देश सर्वोपरी है। अदालत ने सभी 11 आरोपियों को 14 फरवरी तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

मध्यप्रदेश ATS ने जम्मू कश्मीर पुलिस और यूपी पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर और सतना से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हजारों सिम कार्ड, जासूसी के उपकरण, एक टेलीफोन एक्सचेंज बरामद किया गया है। इनका सरगना मध्यप्रदेश के सतना का बलराम है। पूछताछ में उसने स्वीकार किया है कि उसे पाकिस्तान से मदद मिली।

गिरफ्तार इन 11 आरोपियों में से दो के संबंध कथित तौर पर बीजेपी से बताए जा रहे हैं। इनमें से एक का नाम जितेंद्र है। जिसकी पत्नी ग्वालियर में पार्षद है। और दूसरे का नाम ध्रुव है। जिसके बारे में बताया जा रहा है कि वो भोपाल में बीजेपी के आईटी सेल से जुड़ा रहा है। भोपाल कांग्रेस ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

वहीं प्रदेश बीजेपी ने गिरफ्तार जितेंद्र और ध्रुव सक्सेना से किनारा कर लिया है। पार्टी का कहना है कि ध्रुव का बीजेपी से कोई संबंध नहीं है। वह पार्टी का प्राथमिक सदस्य तक नहीं है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने इस गिरफ्तारी के लिए ATS को बधाई दी है।

Loading...

Leave a Reply