ARVIND KEJRIWAL MODI BJP

MCD चुनाव में भी मोदी लहर, तीनों MCD में बीजेपी की बंपर जीत-एग्जिट पोल

MCD चुनाव में भी मोदी लहर, तीनों MCD में बीजेपी की बंपर जीत-एग्जिट पोल

नई दिल्ली:  दिल्ली में हुए MCD के लिए वोटिंग के बाद एग्जिट पोल में ये साफ हो गया है कि दिल्ली की तीनों MCD पर बीजेपी के कब्जा हो रहा है। एग्जिट पोल में जिस तरह के रुझान देखने को मिले हैं उससे ये साफ गया है कि तीनों MCD की 270 सीटों में से बीजेपी 218 सीटें जीत रही है। यानि एक बंपर जीत के साथ बीजेपी MCD में अपनी तीसरी पारी की शुरुआत करने जा रही है।

एग्जिट पोल के मुताबिक MCD चुनाव में बीजेपी को 270 में से 218 सीट मिलने का रुझान दिख रहा है। जबकि आम आदमी पार्टी को 24 और कांग्रेस को 22 सीट मिलने का रूजान है। जाहिर है एग्जिट पोल के नतीजों से आम आदमी पार्टी को भारी निराशा होगी। क्योंकि दिल्ली में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पार्टी ने कोई भी कारनामा नहीं किया है।

जिस तरह से पर्टी का ग्राफ गिरा है उससे साफ हो गया है कि जनता में जितनी जल्दी पार्टी लोकप्रिय हुई थी उतनी ही तेजी से पार्टी ने अपनी लोकप्रियता खो दी है। पार्टी के नेता भी इस बात से मायूस हैं।

ABP न्यूज के एग्जिट पोल के मुताबिक

दक्षिण दल्ली नगर निगम (104 सीट)

दक्षिण दिल्ली नगर निगम की 104 सीटों में से बीजेपी को 80 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है। जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को 9-9 सीट मिलने का अनुमान है। अन्य के खाते में भी 3 सीट जाते हुए दिख रही है।

इसे भी पढ़ें
BJP ने पकड़ी AAP के संजय सिंह की चोरी, आचार संहिता तोड़ने का आरोप, वीडियो किया शेयर

उत्तरी दिल्ली नगर निगम (104)

दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मुकाबले उत्तरी दिल्ली नगर निगम में बीजेपी और भी बड़ी जीत हासिल करते हुए दिख रही है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में बीजेपी 88 सीटों पर जातती हुई दिख रही है।उत्तरी दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहद ही निराशा जनक रहनेवाला है। यहां आप को महज 6 और कांग्रेस को 7 सीट मिलने का अनुमान है। अन्य के खाते में 3 सीट जाती हुई दिख रही है। यानि उत्तरी दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी तीसरे स्थान पर आ रही है एग्जिट पोल के रुझान के मुताबिक।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम (64)

उत्तरी और दक्षिणी MCD की कहानी बीजेपी पूर्वी दिल्ली में भी दोहरा रही है। पूर्वी दिल्ली में बीजेपी की आंधी दिखाई दे रही है। पूर्वी दिल्ली की 64 में से 47 सीट पर बीजेपी को जीत मिलने का रुझान दिख रहा है। जबकि आम आदमी पार्टी को 9 और कांग्रेस को 9 सीट मिलने का रुझान है। यहां अन्य के खाते में 2 सीट जाने का रुझान है।

एक और चैनल आजतक के एग्जिट पोल में भी MCD चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिलने का रुझान सामने आया है। यानि दोनों टीवी चैनल के रूझान से साफ हो गया है कि तीनों MCD में बीजेपी तीसरी पारी की शुरुआत करने जा रही है।

Loading...

Leave a Reply