गुजरात में फिर बीजेपी की सरकार, कांग्रेस की हालत पतली-ओपिनियन पोल

416
views
narendra modi

नई दिल्ली:  गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल उफान पर है। गुजरात चुनाव इसलिए खास है क्योंकि ये पीएम मोदी का गृह राज्य है। दो दशक से बीजेपी यहां सत्ता में है। कांग्रेस सत्ता के लिए लालायित तो है लेकिन सत्ता अबतक उससे दूर रही है। इसबार भी कांग्रेस की तरफ से जीत के दावे किये जा रहे हैं लेकिन जमीन पर जो रुझान सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक कांग्रेस के लिए इसबार भी खुश होनेवाली कोई खबर नहीं है।

एबीपी न्यूज-लोकनीति और सीएसडीएस के ओपिनियन पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी एक बार फिर से सरकार बना सकती है। जबकि कांग्रेस की हालत दयनीय है। ओपिनियन पोल के मुताबिक गुजरात चुनाव में बीजेपी को 144-152 सीट मिल सकती है, कांग्रेस को 26-32 सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है जबकि अन्य को 3-7 सीट मिलती दिख रही है।

सीएम के तौर पर विजय रूपाणी 24 फीसदी लोगों की पसंद हैं जबकि नरेंद्र मोदी 7 फीसदी लोगों की पसंद हैं। आनंदी बेन पटेल को 5 फीसदी लोगों ने पसंद किया। केवल 2 फीसदी लोगों की पसंद भरत सिंह सोलंकी को गुजरात में सीएम के तौर पर दखना चाहते हैं।

लोगों से जब ये पूछा गया कि सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा क्या है इसपर 13 फीसदी लोगों ने महंगाई को मुद्दा बताया, बेरोजगारी को 10 फीसदी लोगों ने मुद्दा बताया, 7 फीसदी लोगों ने गरीबी को मुद्दा बताया जबकि 7 फीसदी लोगों ने विकास को चुनाव का अहम मुद्दा बताया।

बीजेपी सरकार के कामकाज के बारे में जब लोगों से पूछा गया तो 37 फीसदी लोग पूर्ण संतुष्ट दिखे, 32 फीसदी लोग संतुष्ट, 14 फीसदी लोग असंतुष्ट, 13 फीसदी लोग पूरी तरह से असंतुष्ट दिखाई दिये। जबकि 4 फीसदी लोगों ने कोई राय नहीं दी।

Loading...