swami-subramanian

अगले 7 दिन तक क्यों सोशल मीडिया पर कम सक्रिय रहेंगे BJP के स्वामी ?

अगले 7 दिन तक क्यों सोशल मीडिया पर कम सक्रिय रहेंगे BJP के स्वामी ?

BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी सोशल साइट्स पर कम सक्रिय रहेंगे। खासकर ट्वीटर पर वो कम समय व्यतीत करेंगे। इसके पीछे उन्होंने जो वजह बताई है उसमें उन्होंने कहा है कि उनके पास काफी काम है जिसके बारे में तैयारी करनी है। इसलिए हफ्तेभर वो सोशल साइट्स पर कम वक्त बिताएंगे। इस बात की जानकारी भी सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीटर पर ही दी। उसी में उन्होंन लिखा था कि राम मंदिर, नैशनल हेराल्ड केस, सुप्रीम कोर्ट में स्वामी दयानंद सरस्वती की मंदिरों को सरकारों के नियंत्रण से मुक्त रखने वाली रिट पिटीशन की वकालत करना, एयरसेल मैक्सिस और चेन्नै सुपरकिंग्स पर बैन और दूसरे मामलों के लिए ज्यादा वक्त चाहिए।

सोशल साइट्स पर कम वक्त बिताने के पीछे स्वामी चाहे जो तर्क दे रहे हैं लेकिन एक चर्चा ये भी है कि इसके पीछे की वजह पीएम नरेंद्र मोदी की फटकार है। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि हो सकता है पार्टी की तरफ से भी स्वामी को कोई सख्त निर्देश दिया गया हो। जिसके बाद स्वामी ने सात दिनों तक कम ट्वीट करने का फैसला किया है।

हलांकी जिस वक्त स्वामी ने ये फैसला लिया उससे तकरीबन नौ घंटे पहले शुक्रवार की सुबह केंद्र सरकार के GDP के आंकड़ों पर सवाल उठा चुके थे। स्वामी ने ट्वीट किया था कि ‘अगर मैं इंडेक्स नंबर के सैमुअल्सन-स्वामी थ्योरी को भारतीय जीडीपी की गणना या RBI इंटरेस्ट रेट पर लागू करूं तो मीडिया चिल्लाने लगेगी कि ये पार्टी विरोधी गतिविधि है।‘

इस ट्विट में स्वामी ने मोदी सरकार के उस पसंदीदा कामयाबी पर सवाल उठा दिये थे जिसका जिक्र मोदी सरकार अपनी हर कामयाबी में करती है। केंद्र सरकार लगातार कहती आई है कि उनके दो साल के शासनकाल में जीडीपी में काफी सुधार आया है। स्वामी ने सरकार के उसी दावे को सवालों में लाकर खड़ा कर दिया था।

लेकिन राहत और सुकून की बात ये है BJP के लिए कि अब वो 7 दिनों तक सोशल साइट्स पर कम सक्रिय रहेंगे। जिसका सीधा मतलब ये है कि 7 दिनों तक ट्विटर पर स्वामी के ट्वीट कम देखने को मिलेंगे। ये बात बीजेपी नेताओं के लिए भी फायदेमंद है। क्योंकि अक्सर स्वामी के बयान के बाद हजारों सवाल खड़े होते हैं।
-Subramanian Swami, PM Narender Modi

Loading...

Leave a Reply