narender-modi-UP-election-2

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी का शंखनाद

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी का शंखनाद

हाल के दिनों में बिजेपी ने उन राज्यों में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई जहां उसका वजूद नहीं था। ये पार्टी के लिए एक बड़ी उपलब्धी थी। लेकिन जितनी बड़ी उपलब्धी बीजेपी ने हासिल की अब उससे कहीं बड़ी चुनौती पार्टी के सामने खड़ी है। इसबार लड़ाई उत्तर प्रदेश की है। जहां से दिल्ली के सत्ता का रास्ता गुजरता है। बीजेपी को इसका एहसास लोकसभा चुनाव में ही हो गया। इसका जिक्र नरेंद्र मोदी ने इलाहाबाद में अपनी रैली में कर दिया। जिसमें उन्होंने कहा की अगर दुनिया में हिंदुस्तान का नाम हो रहा है तो सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों की वजह से हो रहा है। साथ ही उन्होंने कहा की जब जब देश मुसीबत से गुजरा है तब तब उत्तर प्रदेश सबसे आगे आया है बचाने के लिए। उन्होंने कहा की 30 साल बाद देश को पूर्ण बहुमत वाली सरकार मिली है। इसका पूरा श्रेय उत्तर प्रदेश को जाता है।

  • विकास के लिए कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम खत्म करना होगा-मोदी
  • मोदी ने क्यों लिया कल्याण सिंह और राजनाथ का नाम ?

इलाहाबाद की रैली में नरेंद्र मोदी ने गंगा, यमुना को याद किया। उन्होंने कहा की प्रयाग से एक नया यज्ञ ‘विकास यज्ञ’ की शुरु हो रहा है। विकास के इस यज्ञ में अहंकार की आहुति देनी है। मोदी ने सीधे सीधे अखिलेश सरकार और मुलायम परिवार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा की उत्तर प्रदेश भाई भतीजावाद से परेशान है, जातिवाद से परेशान है, संप्रदायवाद के जहर से परेशान है। जब ये सब कुछ हटेगा तब विकास का यज्ञ शुरु होगा।

मोदी ने कहा की एक बार अवसर दीजिये अगर हमने निजी स्वार्थ के लिए कोई नुकसान किया तो हमें लात मारकर निकाल देना। उन्होंने कहा अगर उत्तर प्रदेश आगे बढ़ गया तो दुनिया में हिंदुस्तान को नंबर एक होने से कोई नहीं रोक सकता। मोदी ने कहा की जो काम 50 सालों में नहीं हुआ उसे पांच साल में करने की कोशिश करूंगा।

narender-modi-UP-electionयूपी सरकार पर निशाना साधने के साथ साथ मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनवाई। अपने भाषण में उन्होंने किसानों और ग्रामीण इलाकों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा की उत्तर प्रदेश के 1529 गांव में बिजली नहीं पहुंची थी। वो लोग अंधेरे में जिंदगी गुजार रहे थे। हमने 1000 दिन के भीतर 18000 गांव में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। उत्तर प्रदेश के 1529 गांव में से 1352 गांव में उजाला हो चुका है। बाकी बचे गांव में कुछ महीनों में बिजली पहुंच जाएगी।

कुल मिलाकर मोदी अपने पूरे भाषण में इस बात पर जोर देते रहे की यूपी को विकास की जरुरत है। मुलायम और मायावती से छुटकारा मिलने के बाद ही यूपी का विकास हो सकता है। उन्होंने कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह का भी नाम लिया। इनके बारे में उन्होंने कहा की कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह के वक्त हुए तरक्की को लोग आज भी याद करते हैं। मोदी के इलाहाबाद के भाषण से ये भी साफ हो गया की यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे को दूर रखेगी और विकास के मुद्दे को अपने करीब लाएगी।

Loading...

Leave a Reply