बीजेपी करेगी राष्ट्र रक्षा यज्ञ, बगुला माता के आशीर्वाद के लिए 1111 ब्राह्मण करेंगे मंत्रोच्चार

बीजेपी करेगी राष्ट्र रक्षा यज्ञ, बगुला माता के आशीर्वाद के लिए 1111 ब्राह्मण करेंगे मंत्रोच्चार

नई दिल्ली:  2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव की तैयारी से पहले बीजेपी राज शक्ति प्रदान करनेवाली बगुला माता का आशीर्वाद लेना चाहती है। दिल्ली के लालकिला मैदान में होनेवाले इस यज्ञ के लिए तैयारी शुरु हो चुकी है। 18 मार्च से इस महायज्ञ की शुरुआत होगी। जिसमें विद्वान ब्राह्मण राज शक्ति प्रदान करनेवाली और शत्रुओं का नाश करनेवीली देवी बगुला माता के नाम से यज्ञ में आहुती देंगे।

इस महायज्ञ में 108 यज्ञ कुंड तैयार करवाए जा रहे हैं। जिसमें 1111 ब्राह्मण 2.25 करोड़ मंत्रों का उच्चारण करेंगे। इस महायज्ञ का आयोजन 18 मार्च से 25 मार्च तक किया जाएगा। इस कार्यक्रम में यज्ञ कुंड के निर्माण के लिए देश के हर गांव और चार धाम से लाई गई मिट्टी का प्रयोग किया जाएगा। तमाम गांव और चार धाम की मिट्टी से ही यज्ञकुंड बनाया जाएगा।

इस यज्ञ में आहुती देने के लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी निमंत्रण दिया गया है। बीजेपी सांसद महेंद्र गिरी ने कहा कि इस यज्ञ में आहुती देने के लिए प्रथम व्यक्ति से अंतिम व्यक्ति तक को निमंत्रण दिया गया है। देश के सभी गांव जिनकी संख्या तकरीबन 7 लाख के करीब है उन सभी से जल और मिट्टी लाने की बात कही गई है।

बीजेपी जहां राष्ट्र रक्षा यज्ञ से 2019 को जीतने की तैयारी कर रही है वहीं विपक्ष इसे बीजेपी का हिंदुत्व कार्ड बता रहा है। विपक्ष का कहना है कि बीजेपी धर्म का सहारा लेकर अपनी सियासत चमका रही है। बीजेपी के इस राष्ट्र रक्षा यज्ञ से इतना तो साफ हो गया है कि 2019 के चुनाव में बीजेपी हिंदुत्व के रास्ते से ही सत्ता का सफर तय करेगी।

Loading...