BJP ने कर दिया एलान ‘यूपी में 300 गुजरात में 150’ अहमदाबाद में लग गए पोस्टर

अहमदाबाद: यूपी की धमाकेदार जीत के बाद बीजेपी पूरी तरह से ऊर्जावान है। हर कार्यकर्ता नए जोश से लबरेज है। पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी से लेकर गांव के स्तर तक के कार्यकर्ताओं को अब अगली जीत की तैयारी करने का निर्देश दिया जा चुका है। लक्ष्य भले ही 2019 है। लेकिन उससे पहले कई बाधाएं हैं जिन्हें बीजेपी को पार करना है। उन्हीं बाधाओं में से एक है 2017 का गुजरात विधानसभा चुनाव।




गुजरात के लिए बाधा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि मोदी के गुजरात से दिल्ली आने के बाद राज्य में पार्टी की मजबूती पर असर पड़ा है। ये पिछले दिनों साफ हो चुका है जब बीजेपी ने आनंदी बेन पटेल को हटाकर विजय रुपानी को सीएम बनाया। इस पर और चर्चा होगी लेकिन पहले आज के हालात पर बात कर लेते हैं।

यूपी में 300 से ज्यादा सीट जीतने के बाद अब गुजरात में बीजेपी अपनी हवा बनाने में जुटी है। अहमदाबाद में मोदी और अमित शाह के बड़े बड़े पोस्टर लगाए जा चुके हैं। गुजरात के लिए बीजेपी ने जो नारा दिया है उसमें यूपी विजय का भी जिक्र है। बीजेपी ने अहमदाबाद में बैनर लगाया है जिसमें लिखा गया है ‘यूपी में 300 गुजरात में 150’। इससे साफ है कि यूपी में बीजेपी की जीत का प्रभाव गुजरात में भी काम करेगा।

ये भी पढें :

– मणिपुर में सीएम बीरेन सिंह ने विधानसभा में बहुमत साबित किया

इन पोस्टर, नारे और होर्डिंग को देखकर कहा ये कहा जा रहा है कि पार्टी राज्य में वक्त से पहले चुनाव करवाने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि गुजरात में सितंबर तक चुनाव हो जाएंगे। हलांकी सीएम विजय रुपनी ने कहा है कि जनता ने उन्हें पांच साल के लिए जनादेश दिया है और राज्य में चुनाव तय वक्त पर ही होंगे। इस लिहाज से गुजरात में दिसंबर 2017 में चुनाव होना है।

ये भी पढें :

– उपहार अग्नि कांड में गोपाल अंसल को जेल जाना ही होगा, मोहलत की याचिका SC में खारिज

बीजेपी के लिए 2019 से पहले गुजरात का चुनाव जीतना काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए पार्टी की तरफ से 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में 150 सीट जीतने का दावा किया जा रहा है। इसके लिए नारा दिया गया है ‘यूपी में 300 गुजरात में 150’।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी बीजेपी की इस तैयारी को देखकर चौकन्नी हो गई है। उसे भी अंदेशा है कि राज्य सरकार कभी भी चुनाव का एलान कर सकती है। इसलिए तैयारी विरोधी खेमे में भी शुरु हो चुकी है। इस बात की पूरी संभावना है कि गुजरात में इसबार मामला त्रिकोणीय हो सकता है। क्योंकि मैदान में आम आदमी पार्टी भी होगी। इस वक्त 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में बीजेपी के 121 विधायक हैं। राज्य में 19 साल से बीजेपी की सरकार है।

Loading...

Leave a Reply