jalil-mastan

नीतीश सरकार के मंत्री जलील मस्तान के खिलाफ बीजेपी ने कर दिया है जंग का एलान

नीतीश सरकार के मंत्री जलील मस्तान के खिलाफ बीजेपी ने कर दिया है जंग का एलान




पटना/बिहार: बिहार सरकार में आबकारी मंत्री और कांग्रेस नेता अब्दुल जलील मस्तान पर सियासत गर्म हो गई है। जलील मस्तान पर पीएम के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल और उनकी तस्वीर को जूतों से पिटवाने का आरोप है। बीजेपी इस मामले पर राज्य सरकार से जलील मस्तान को कैबिनेट से हटाने की मांग कर रही है। वहीं इन सारे आरोपों पर जलील मस्तान ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्होंने किसी को तस्वीर पर जूते चलाने के लिए नहीं कहा था। लेकिन जब लोग ऐसा कर रहे थे तो उन्होंने उन्हें ऐसा करने से मना किया।

बिहार कांग्रेस ने भी जलील मस्तान से किनारा करते हुए इसे गलत बताया है। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी पीएम के बारे में मंत्री की टिप्पणी को गलत बताया है। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी कहा है कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसे शब्द शोभा नहीं देते। विवाद बढ़ने के बाद जलील मस्तान ने माफी मांग ली है। लेकिन बीजेपी इतने पर उन्हें बख्शने के मूड में नहीं है। बीजेपी जलील मस्तान को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग पर अड़ी है।

बीजेपी का सख्त तेवर बिहार विधानसभा में भी दिखा। विधानसभा में बीजेपी विधायक जलील मस्तान पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने साफ कर दिया है कि जबतक जलील मस्तान को बर्खास्त नहीं किया जाएगा तबतक सदन नहीं चलने दिया जाएगा।

ये पूरा वाक्या 22 फरवरी का है। जब जलील मस्तान पुर्णिया में नोटबंदी के खिलाफ एक सभा कर रहे थे। उस सभा में जलील मस्तान ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने पीएम को ‘डकैत’ कहा था। जलील मस्तान ने कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी की तस्वीर पर जूते भी मरवाए थे। हलांकि जब विवाद बढ़ा तो जलील मस्तान अपने बायन से मुकरते हुए ये भी कह रहे हैं कि उन्होंने ना ही ऐसा कोई बायन दिया न ही कार्यकर्ताओं से जूते मारने के लिए कहा था।

Loading...

Leave a Reply