अगस्ता डील में राहुल गांधी के सचिव कनिष्क भी शामिल ?

अगस्ता डील में राहुल गांधी के सचिव कनिष्क भी शामिल ?

  • बीजेपी सांसद किरीट सोमौया का बड़ा आरोप
  • अगस्ता वेस्टलैंड और CWG घोटाले में क्या कनेक्शन?

बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने सीबीआई और ED यानि प्रवर्तन निदेशालय को चिट्टी लिखकर अगस्ता वेस्टलैंड और कॉमनवेल्थ गेम्स घोटेलों को आपस में जुड़ा हुआ बताया है। और इन दोनों घोटालों की जांच की मांग की है। किरीट सोमैया ने अगस्ता वेस्टलैंड और CWG घोटाले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सचिव कनिष्क सिंह का नाम लिया है। सोमैया ने कहा है कि एमार एमजीएफ नाम की कंपनी कनिष्क सिंह की है। और इसके पूर्व डायरेक्टर माइकल हेशकी कॉमनवेल्थ घोटाले और अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में शामिल रहे हैं। ये महज एक संयोग नहीं हो सकता।

वहीं कनिष्क सिंह ने किरीट सोमैया के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा है कि किरीट सोमैया जो भी आरोप लगा रहे हैं वो आधारहीन हैं। वहीं इस मामले पर पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी से दूसरे दिन भी सीबीआई की पूछताछ जारी है। इससे पहले सोमवार को एसपी त्यागी से सीबीआई ने 10 घंटे तक पूछताछ की थी। त्यागी से तीन कंपनियों में उनकी हिस्सेदारी को लेकर पूछताछ की जा रही है। यानि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में जहां किरीट सोमैया ने कनिष्क सिंह का नाम लेकर एक नया खुलासा का दावा किया है वहीं एसपी सिंह से सीबीआई को अभी काफी कुछ मालूम करना है।
5 मई को ED एसपी त्यागी से पूछताछ करेगी। एसपी त्यागी के भाई संजीव त्यागी को भी ED की तरफ से नोटिस भेजा गया है। संजीव त्यागी से भी ED इसी हफ्ते पूछताछ करेगी।

Loading...

Leave a Reply