देश की जनता ने फिर कहा ‘आम आदमी का हाथ मोदी के साथ’ उपचुनाव में बड़ी जीत

नई दिल्ली: देशभर में 8 राज्यों में 10 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी पर जनता अपना भरोसा जताया है। इन 10 सीटों में से बीजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही है। खासबात ये रही कि इस उप चुनाव में बीजेपी उन सीटों पर आगे चल रही है जहां अबतक वो जीत नहीं पाई थी। इस उप चुनाव में पहला नतीजा बीजेपी के पक्ष में आया। हिमाचल प्रदेश के भोरंज सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की।

आठ राज्यों (कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, असम, झारखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान) की दस विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में दिल्ली भी शामिल है। जहां राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उप चुनाव हुआ था। खासबात ये रही कि दिल्ली के राजौरी गार्डन सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे।

ये भी पढें :

– सीएम ने एक ही रात में उड़ा दी भूमाफियाओं की नींद, अब खाली करेंगे जमीन
– कुलभूषण जाधव को भारत लाएगी सरकार, अजीत डोभाल ने संभाली कमान

दिल्ली में हुआ ये उपचुनाव इसलिए भी खास है क्योंकि इसके नतीजे ने जहां एक तरफ ये बता दिया कि दल्ली में अब AAP का असर कम हो रहा है वहीं दूसरी तरफ ये भी साबित कर दिया कि जिस मोदी के जादू ने हाल ही में यूपी में कमाल दिखाया था उसका असर अब दिल्ली तक पहुंचा है। दिल्ली में 23 अप्रैल को MCD चुनाव है। उससे पहले बीजपी उम्मीदवार की जीत काफी मायने रखती है।

आम आदमी पार्टी के लिए इसे बड़ा झटका इसलिए माना जा रहा है क्योंकि पिछले चुनाव में इसी आम आदमी पर्टी ने दिल्ली की 70 में ले 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। लेकिन अब जिस तरह से पार्टी तीसरे नंबर पर खिसकती हुई दिख रही उससे ये भी साफ हो जाता है कि हाल के दिनों में हुए विवाद की वजह से पार्टी की साख क धक्का लगा है।

Loading...

Leave a Reply