BJP सांसद महेश गिरी सीएम केजरीवाल से मांग रहे हैं इस्तीफा

दिल्ली: दिल्ली सरकार और उप राज्यपाल के बीच छिड़ी अधिकारों की जंग पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद अब बीजेपी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर हमलावर है। पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद महेश गिरी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से अब इस्तीफा मांगा है। महेश गिरी ने अपनी मांग को लेकर दिल्ली में पोस्टर भी लगाया है। जिसमें लिखा गया है ‘क्या माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अरविंद केजरीवाल को सत्ता में रहने का अधिकार है। केजरीवाल इस्तीफा दो।‘

गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि दिल्ली के प्रशासनिक मुखिया उप राज्यपाल हैं। दिल्ली सरकार बगैर उप राज्यपाल की मंजुरी के कोई फैसला नहीं ले सकती है। कोर्ट ने साफ किया था कि पुलिस, कानून व्यवस्था और जमीन से जुड़े मामले केंद्र के अधीन आते हैं। साथ ही कोर्ट ने कहा था कि किसी तरह की कमेटी या कानून बनाने से पहले दिल्ली सरकार को उप राज्यपाल से मंजूरी लेनी होगी। अगर ऐसा नहीं किया जाता है दिल्ली सरकार का वो फैसला असंवैधानिक होगा।

हलांकी दिल्ली सरकार हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। लेकिन हाईकोर्ट ने जो फैसला सुनाया है उसके बाद दिल्ली सरकार बैकफुट पर जरुर आ गई है। क्योंकि अबतक दिल्ली सरकार की तरफ से यही कहा जाता था कि केंद्र सरकार और उप राज्यपाल उन्हें काम नहीं करने दे रहे। लेकिन अब जबकी अदालत ने भी केजरीवाल के खिलाफ फैसला सुनाया है और कहा है कि संविधान के मुताबिक उप राज्यपाल की मंजूरी जरुरी है तो फिर इसमें आरोप लगाने की गुंजाईश नहीं बचती।

Loading...

Leave a Reply