BJP में अब Shivraj Singh Chouhan पर शिकंजा कसा जाने लगा है !

BJP में अब Shivraj Singh Chouhan पर शिकंजा कसा जाने लगा है !

आज से कोई दो सवा दो साल पहले जब प्रधानमंत्री पद के लिए बीजेपी का उम्मीदवार तय किए जाने की प्रक्रिया चल रही थी तो PM Modi के समर्थक विकास के गुजरात मॉडल की चर्चा करते थे, उसी दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने विकास का एक नया मॉडल भी बताया था…वो था एमपी के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan के विकास का मॉडल। आडवाणी ने शिवराज मॉडल को मोदी के गुजरात मॉडल के बराबरी में ला खड़ा किया था और उस वक्त शिवराज सिंह चौहान को बराबरी का नेता भी समझा जाने लगा था, लेकिन अब ये बात इतिहास है, पीएम मोदी प्रधानमंत्री बन चुके हैं और बहुत लोकप्रिय भी हैं, Shivraj Singh Chouhan भी लोकप्रिय हैं, लेकिन अब दोनों की कोई तुलना नहीं है।
Read Also: क्या MP में कमजोर हो रहा है Shivraj का किला ?

बहरहाल Modi सरकार के दिल्ली की सत्ता में आने के कुछ ही दिनों बाद Amit Shah बीजेपी के अध्यक्ष बन गए और अब करीब दो साल बाद मध्य प्रदेश में उन्होंने वो काम किया है जिसे Shivraj Singh Chouhan के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। Amit Shah ने बीजेपी के संगठन महामंत्री के रूप में काम कर रहे RSS के प्रचारक रहे अरविंद मेनन को उनके पद से हटा दिया है। खास बात ये है कि Arvind Menon को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बेहद करीबी माना जाता है। Arvind Menon को अब दिल्ली भेज दिया गया है और उन्हें राष्ट्रीय स्तर की नई जिम्मेदारियां दी गई हैं, मध्य प्रदेश में नए संगठन महामंत्री का पद अब सुहास भगत को दिया जा रहा है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 14 अप्रैल को महू में होने वाली रैली से ठीक पहले हुए इस फैसले को मध्य प्रदेश बीजेपी के भीतर बहुत बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है। सोमवार की शाम फैसले की जानकारी मिलने के बाद मेनन नागपुर चले गए।

सियासी गलियारों में पिछले कई दिनों से मेनन को हटाए जाने की अटकलें थी, लेकिन बताया जाता है कि मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan और केंद्रीय खनन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उन्हें रोकने की पूरी कोशिश की। मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan चाहते थे कि इस फैसले को घोड़ाडोंगरी (बैतूल) विधानसभा के उपचुनाव, सिंहस्थ और प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए फिलहाल टाल दिया जाना चाहिए। लेकिन अमित शाह ने इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए Arvind Menon को हटाने का फैसला किया.

Loading...

Leave a Reply