BJP को बुर्का की आड़ में बोगस वोटिंग का डर, EC से महिला पुलिसकर्मी तैनात करने की मांग की




नई दिल्ली: यूपी में 4 मार्च को छठे दौर के लिए वोटिंग होगी और 8 मार्च को अंतिम दौर यानि सातवें चरण की वोटिंग होगी। लेकिन इससे पहले बीजेपी को बुर्का से डर लगने लगा है। बीजेपी ने चुनाव आयोग के पास शिकायत की है। अपनी इस चिट्टी में बीजेपी ने चुनाव आयोग से पोलिंग बूथ पर महिला कांस्टेबल की तैनाती की मांग की है। क्योंकि पार्टी को इस बात का शक है कि बुर्का की आड़ में वहां बोगस वोटिंग हो सकती है।

bjp-complain-to-election-commissionबीजेपी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक बुर्कानशीं महिलाओं के वोटर आईडी कार्ड की चेकिंग के लिए महिला पुलिसकर्मियों के अलावे संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की गई है। बीजेपी का कहना है कि चुनाव में बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर मतदान करने आती हैं। इसलिए उनकी सही पहचान के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए।

पार्टी के मुताबिक फर्जी वोटिंग को रोकने के लिए ऐसा किया जाना जरुरी है। बीजेपी ने मऊ और बलिया की अति संवेदनशील बूथों की लिस्ट भी चुनाव आयोग को सौंपी है। जिसमें कहा गया है कि इन इलाकों में बिना अर्धसैनिक बलों की तैनाती के निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है।

Loading...