प्रशांत भूषण को जूता मारने वाले तेजिंदर पाल सिंह बग्गा दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता बने




नई दिल्ली: तारीख के एलान के साथ ही दिल्ली में MCD चुनाव के लिए तैयारियां शुरु हो चुकी है। इसी कड़ी में बीजेपी ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली बीजेपी का प्रवक्ता चुना है। बग्गा तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण की पिटाई की थी। बग्गा अरुंधती रॉय और स्वामी अग्निवेश पर भी हमले की कोशिश कर चुके हैं।

बग्गा भगत सिंह क्रांति सेना चलाते हैं और उनका झुकाव बीजेपी और आरएसएस से रहा है। अपने संगठन के बारे में बग्गा बताते हैं कि राष्ट्रविरोधी ताकतों के खिलाफ बनाया गया एक टास्क फोर्स है। बग्गा के ट्विटर पर लाखों फॉलोअर्स हैं।

प्रशांत भूषण ने कश्मीर में जनमत संग्रह की बात कही थी। इसी से नाराज बग्गा ने 2011 में सुप्रीम कोर्ट में प्रशांत भूषण के चैंबर में घुसकर उनकी पिटाई की थी। प्रशांत भूषण की पिटाई करने के बाद बग्गा ने ट्वीटर पर इसकी जिम्मेदारी लेते हुए लिखा था वो मेरे देश को तोड़ना चाह रहा था इसलिए मैंने उसके सिर को तोड़ने की कोशिश की।

पाकिस्तान हाई कमिशन की दीवार पर पोस्टर चिपकाकर बग्गा के संगठन ने लिखा था कि बलूचिस्तान को आजादी मिलनी चाहिए। माना जा रहा है बग्गा को बीजेपी में जगह देकर युवा और सिख मतदाताओं को पार्टी अपनी तरफ करने की कोशिश कर सकती है।

Loading...

Leave a Reply