BMC में शिवसेना का मेयर, डिप्टी मेयर होगा, बीजेपी करेगी समर्थन

मुंबई:  हफ्तेभर तक चले असमंजस के बाद अब ये साफ हो चुका है कि BMC में सत्ता शिवसेना के पास होगी। BMC में मेयर और डिप्टी मेयर शिवसेना के होंगे। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस फैसला का अलान किया। फडणवीस ने कहा कि बिजेपी मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर अपने उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी।

उन्होंने शिवसेना को समर्थन देने का एलान करते हुए कहा कि पार्टी पारदर्शिता के मुद्दे पर कायम है और जहां जरुरी लगेगा वहां शिवसेना का विरोध भी किया जाएगा। फडणवीस ने ये भी साफ किया कि बीजेपी के पार्षद विपक्ष में नहीं बैठेंगे। बीजेपी के इस एलान के बाद अब विश्वनाथ महादेश्वर बीएमसी के मेयर और हरेश्वर वर्लिकर डिप्टी मेयर पद के लिए शिवसेना के उम्मीदवार होंगे।

महाराष्ट्र में ऐप वाली टैक्सियों पर चढ़ेगा भगवा रंग, सरकार करेगी सीधी निगरानी

शिवसेना को समर्थन का एलान करते हुए फडणवीस ने कहा हमने यह फैसला मुंबई के हित को ध्यान में रखते हुए लिया है। बीजेपी मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी और शिवसेना का समर्थन किया जाएगा। फडणवीस ने एक बार फिर दोहराया कि हमने चुनाव से पहले ही घोषणा की थी कि निगम के काम में पारदर्शिता आनी चाहिए। हम एक समिति का गठन कर रहे हैं जो तीन महीने में यह रिपोर्ट हमें देगी।

बीएमसी की कुल 227 सीटों में से शिवसेना ने 84 और बीजेपी ने 82 सीच जीते थे। कांग्रेस को बीएमसी चुनाव में 31 सीटें मिली थी।

Loading...

Leave a Reply